Sunday 26th \2024f May 2024 05:58:31 AM
HomeLatest Newsसोनिया बनी रहेंगी कांग्रेस की कार्यकारी अध्यक्ष, 6 महीने के अंदर...

सोनिया बनी रहेंगी कांग्रेस की कार्यकारी अध्यक्ष, 6 महीने के अंदर होगा नये अध्यक्ष का चुनाव

उज्ज्वल दुनिया \नई दिल्ली कांग्रेस वर्किंग कमेटी की बैठक सात घंटे तक चली। इस दौरान मीटिंग में कई बार गहमा गहमी भी हुई। इस मीटिंग में चिट्ठी को लेकर जमकर हंगामा हुआ। राहुल गांधी ने पार्टी के वरिष्ठ के नेताओं ने खुली नाराजगी जाहिर की। राहुल गांधी ने यहां तक आरोप लगा दिया पार्टी के कुछ नेता भाजपा के इशारे में ऐसा काम कर रहे हैं। कांग्रेस वर्किंग कमेटी के विशेष आमंत्रित सदस्य मुनियप्पा ने बताया कि सोनिया गांधी ही कांग्रेस की अंतरिम सदस्य बनी रहेंगी। कांग्रेस के कुछ वरिष्ठ नेताओं ने सोनिया गांधी के नाम पर कोई आपत्ति नहीं है।
 

सोनिया के नेतृत्व पर मतभेद नहीं 


कांग्रेस वर्किंग कमेटी के सदस्य मुनियप्पा ने एएनआई को बताया कि नेतृत्व पर कोई मतभेद नहीं है। मुनियप्पा ने कहा कि नेतृत्व पर कोई अलग राय नहीं है और यहां तक कि गुलाम नबी आजाद, मुकुल वासनिक और आनंद शर्मा ने भी लिखित में दिया है कि नेतृत्व पर कोई विवाद नहीं है।

एक साल के अंदर होंगे चुनाव


सूत्रों ने कहा कि सीडब्ल्यूसी के सदस्यों ने एक साल के अंदर नए अध्यक्ष के चुनाव की बात की है। पार्टी नेताओं राहुल गांधी और प्रियंका गांधी वाड्रा ने कहा कि यह प्रक्रिया छह महीने में शुरू होनी चाहिए। उन्होंने कहा कि एआईसीसी सत्र का सत्र छह महीने में आयोजित होने की संभावना है।

पार्टी प्रमुख का पद राहुल गांधी को मिलना चाहिए


कई नेताओं ने मांग की कि राहुल गांधी को फिर से पार्टी प्रमुख का पद लेना चाहिए। सात घंटे तक चली सीडब्ल्यूसी की बैठक सोनिया गांधी के 20 से अधिक वरिष्ठ नेताओं द्वारा एक पत्र पर विवाद के बाद आयोजित की गई थी। सोनिया गांधी के अलावा, इस बैठक में पूर्व प्रधानमंत्री मनमोहन सिंह, पार्टी महासचिव केसी वेणुगोपाल, पंजाब के मुख्यमंत्री अमरिंदर सिंह और पूर्व केंद्रीय मंत्री मल्लिकार्जुन खड़गे और एके एंटनी भी शामिल थे।

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -

Most Popular

Recent Comments