Thursday 23rd \2024f May 2024 08:18:22 AM
HomeLatest Newsसोनिया और राहुल गांधी के आह्वान पर कांग्रेस का स्पीक अप फोर...

सोनिया और राहुल गांधी के आह्वान पर कांग्रेस का स्पीक अप फोर वुमन सेफ्टी कैंपेन

उज्ज्वल दुनिया /रांची। अखिल भारतीय कांग्रेस कमेटी के आह्वान पर  प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष सह राज्य के वित्त तथा खाद्य आपूर्ति मंत्री डॉ. रामेश्वर उरांव के नेतृत्व में राज्य में पार्टी के सभी विधायकों, मंत्रियों, सांसद, पूर्व विधायक, पूर्व सांसद, प्रदेश पदाधिकारी और वरिष्ठ नेताओं ने महिलाओं की सुरक्षा को लेकर जोरदार कैंपन स्पीक अप फॉर वूमन सेफ्टी कैंपेन चलाया ।  पार्टी नेताओं ने यूट्यूब, फेसबुक, इंस्टाग्राम समेत अन्य सोशल मीडिया पर वीडियो अपलोड कर बलात्कारियों को बचाना बंद करो, बलात्कार पीड़िताओं को लज्जित करना बंद करो, दोषियों पर कार्रवाई की मांग को लेकर  आवाज बुलंद किया। 

प्रदेश अध्यक्ष डॉ. रामेश्वर उरांव ने उत्तर प्रदेश में महिलाओं की सुरक्षा पर चिंता व्यक्त करते हुए कहा कि उत्तर प्रदेश में 2020  का सबसे बड़ा अपराध एक दलित वर्ग के घर बेटी बनकर जन्म लेना अपराध हो गया है। सत्ताधारियों के सह पर बेफिक्र होकर हाथरस गैंगरेप के आरोपी घूम रहे है और यूपी सरकार चोरों की तरह तथा हिन्दू धर्म की मान्यताओं के खिलाफ रात के अंधेरे में पीड़िता के शव को जबरन जलाकर खुद ही मानवा अधिकारों की धज्जियां उड़ा रही है। 

कांग्रेस विधायक दल के नेता आलमगीर आलम ने कहा कि इस दुनिया को सदा के लिए छोड़ने से पहले खुद पीड़िता ने अपने साथ गैंग रेप की बात कही, पर उत्तर प्रदेश सरकार इसे नकार रही है और इस घिनौने अपराध के आरोपियों को बचाने की कोशिश में लगी है । 
स्वास्थ्य मंत्री बन्ना गुप्ता ने कहा कि योगी सरकार जनता का ध्यान हटाने के लिए जातिगत दंगों का डर दिखाने की बात कर रही है, लेकिन उन्हें समझना चाहिए कि सामूहिक दुष्कर्म जैसी हैवानियत के खिलाफ सभी एकजुट होते है और ऐसे अपराधियों की कोई जाति-मजहब नहीं होती है।

राज्य के कृषि मंत्री बादल ने कहा कि राहुल गांधी और प्रियंका गांधी समेत पूरी पार्टी इस उपेक्षित परिवार को न्याय दिलाने की आवाज को बुलंद कर रही है। 

प्रदेश कांग्रेस कमेटी के प्रवक्ता आलोक कुमार दूबे ने कहा कि पार्टी इस तरह के मामलों में पीड़ित परिवार को न्याय दिलाने के लिए निरंतर संघर्षरत है और पीड़ित परिवार को न्याय दिलाने लिए संघर्ष को जारी रखेगी।उन्होंने कहा कि कांग्रेस पार्टी देश को विकास के रास्ते में ले जाने में महिलाओं की भूमिका भी पुरुषों के सामान है और संविधान में भी उन्हें समानता का अधिकार देता है, परंतु भाजपा शासित राज्यों में महिला सुरक्षा खतरे में पड़ गयी है । 

कांग्रेस नेता निरंजन पासवान ने कहा कि जिन राज्यों में भाजपा की सरकार है वहां महिलाओं के हत्या बलात्कार जैसे घिनौने अपराध बहुत ज्यादा पैमाने पर बढ़ते गए हैं कल बिहार में बैंक में काम करने वाले महिला के साथ दष्क्रम करके नदी में फेंक दिया गया जो काफी शर्मनाक और चिंतनीय है।

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -

Most Popular

Recent Comments