Saturday 27th \2024f July 2024 05:38:17 AM
HomeLatest Newsझारखंड कांग्रेस ने रामविलास पासवान को दी श्रंद्धांजलि

झारखंड कांग्रेस ने रामविलास पासवान को दी श्रंद्धांजलि

उज्ज्वल दुनिया 

रांची। केंद्रीय मंत्री और पांच दशकों तक संसदीय राजनीति में महत्वपूर्ण भूमिका निभाने वाले रामविलास पासवार को रांची स्थित प्रदेश कांग्रेस भवन में भावभीनी श्रद्धांजलि दी गयी।

प्रदेश कांग्रेस कमिटी के अध्यक्ष डा रामेश्वर उराँव ने कहा कि पिछले चार दशकों से अधिक समय से राजनीतिक और सामाजिक कार्यों में सक्रिय रामविलास पासवान के निधन से पूरे देश एवं राज्य को अपूरणीय क्षति हुई है,उनका निधन पूरे दलित समाज के साथ-साथ देश की क्षति है, और खासकर उनके लिए व्यक्तिगत क्षति है,राजनीति में आने से पूर्व से ही रामविलास जी से व्यक्तिगत संबंध थे, उनके निधन से मुझे  गहरा दुख पहुंचा है ईश्वर उनकी आत्मा को शांति दें, और परिजनों को दुख सहने की शक्ति।
 

प्रदेश कांग्रेस कमिटी के प्रवक्ता आलोक कुमार दूबे ने अपने श्रद्धांजलि में कहा कि भारतीय राजनीति के एक मजबूत स्तंभ का निधन हो गया है,उनका यूं चले जाना समाज के लिए काफी दुखद है, कई मौकों पर उनसे मिलने का अवसर मिला हर बार उनसे मिलकर आत्मीय संबंध महसूस हुआ ईश्वर उनकी आत्मा को शांति प्रदान करें और परिजनों एवं शुभचिंतकों को दुख सहने की शक्ति।
 

प्रदेश कांग्रेस प्रवक्ता लाल किशोर नाथ शाहदेव ने कहा कि पिछले कई दिनों से काफी बीमार चल रहे थे, देश में उनके चाहने वालों की कोई कमी नहीं है,राजनीति के मौसम वैज्ञानिक के रुप में उनकी विशिष्टता था। उनकी भरपाई निकट भविष्य में संभव नहीं है , शून्य से शिखर तक की उनकी राजनीतिक यात्रा अपने आप में अद्भुत है,ईश्वर उनकी आत्मा को शांति प्रदान करें।

प्रदेश कांग्रेस प्रवक्ता डा राजेश गुप्ता छोटू ने कहा कि उनकी सादगी और लोकप्रियता के कारण उनके प्रतिद्वंदी भी काफी सम्मान करते थे अपने जीवन काल में बिना किसी से भेदभाव कीएवं  हर जरूरतमंद व्यक्ति की मदद के लिए तत्पर रहे।

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -

Most Popular

Recent Comments