Saturday 27th \2024f July 2024 10:24:42 AM
HomeBreaking Newsछोटे किसानों का 2 हजार करोड़ रुपये का कर्ज माफ करेगी हेमंत...

छोटे किसानों का 2 हजार करोड़ रुपये का कर्ज माफ करेगी हेमंत सरकार

हम केन्द्र के भरोसे सत्ता में नहीं आए, केन्द्र सरकार मदद करती है तो ठीक, वरना हम अपना रास्ता जानते हैं 

उज्ज्वल दुनिया/रांची: झारखंड में हेमंत सरकार का फोकस अब मुख्य रुप से कृषि विभाग पर है. मुख्यमंत्री ने कहा, जो भी लोग कृषि पर निर्भर हैं उन सभी किसान को कैसे अपने पैरों पर खड़ा करने के लिए राज्य सरकार कृषि योजना बना रही है. राज्य सरकार का मानना है कि झारखंड में अधिकतर लोग कृषि पर निर्भर करते हैं, किसान को राज्य सरकार ने पुरजोर तरीके से फोकस किया है.कृषि से जुड़ी सभी योजना अंतिम चरण में है.

इसी वित्तीय वर्ष में होगा कर्ज माफी का ऐलान- कृषि मंत्री 

झारखंड के कृषि मंत्री ने साथ ही बताया कि किसान का दो हजार करोड़ की ऋण माफी इसी वित्तीय वर्ष में राज्य सरकार करेगी. कृषि मंत्री की मानें तो कृषि क्षेत्र को लेकर महत्वपूर्ण बैठकें होगी, आने वाले दिन में झारखंड के किसान को खुशी का भरोसा दिलाया है ।

हम केन्द्र सरकार के भरोसे सत्ता में नहीं आए 

वहीं, केंद्र सरकार की कृषि नीति पर निशाना साधते हुए उन्होंने कहा कि आनन फानन में केंद्र ने जिस तरह से किसान विरोधी को पास कराया है ,लगता है जन मुद्दों से हट कर किसी घराने के हित में सरकार काम कर रही है. साथ ही उन्होंने कहा है कि, आने वाले दिनों में केंद्र का सहयोग मिलता है तो ठीक है. नहीं तो हम उनके भरोसे सत्ता में नहीं आए हैं. हम अपने संसाधन से, हो सकता है कुछ हार्ड डिसीजन लेने पड़ सकते हैं  रेवेन्यू क्रिएट करने के लिए लेकिन अंतिम पंक्ति के लोगों को उनका वाजिब सम्मान देने में कोताही नहीं करेंगे

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -

Most Popular

Recent Comments