Wednesday 29th \2024f May 2024 05:12:15 AM
HomeLatest Newsएन.एस.यू.आईं ने डीएवी स्कूल के समक्ष दिया धरना

एन.एस.यू.आईं ने डीएवी स्कूल के समक्ष दिया धरना

उज्ज्वल दुनिया /रांची ।  कांग्रेस छात्र संगठन झारखंड प्रदेश एन. एस. यू. आई.  के प्रदेश उपाध्यक्ष इंदरजीत सिंह के नेतृत्व में रांची के डीएवी स्कूल धुर्वा में एक दिवसीय धरना एवं विरोध प्रदर्शन किया गया। एनएसयूआई एवं कांग्रेस पदाधिकारियों ने तत्वाधान में आज पूर्वाहन 11 बजे से डीएवी स्कूल सेक्टर 3 के  चतुुर्थ श्रेणी के कर्मचारियों को निकाले जाने को लेकर एक दिवसीय धरना दिया गया। 

कांग्रेस का आरोप है कि स्कूल प्रबंधक द्वारा मनमानी की जा ही। स्कूल के शिक्षकों को या अन्य जो भी कर्मचारी कार्यरत है उनके साथ बुरा व्यवहार किया जाता है। अपनी मर्जी से सबको निकाल दिया जाता है। मनमानी फीस वसूल करते है। स्कूल के पैसों से जमीन, घर और गाड़ी खरीदी जाती है। शोषण किया जाता है। स्कूल की प्रिंसिपल से जब प्रतिनिधि मंडल मिलने गया तो प्रिंसिपल बोलती है जो करना है करंगे हम अपने मालिक है। जिसे हटाना है हटाएंगे। एन एस यू आई ने आरोप लगाया है कि न्यूतम पेमेंट 8000 है लेकिन 5000 में काम करवाया जाता है। स्कूल प्रबंधक का कहना है कि इतने में काम करना है करो वरना निकलो। 

मौके पर प्रदेश उपाध्यक्ष इंदरजीत सिंह ने कहा कि स्कूलों की मनमानी तानाशाही नही चलेगी। कर्मचारियों का हक़ दिला के रहंगे। मौके पर कांग्रेस के वरिष्ठ नेता जोगिंदर सिंह ने कहा कि सालों से स्कूल प्रबंधन अपनी मनमानी कर रहा। अब समय आ गया है इनके विनाश का। शिक्षा मंत्री से मिल कर स्कूल की मान्यता रद्द करवायंगे। जितने लोगो को काम से निकाला गया है उन सभी को वापस न्यूनतम पेमेंट पे रखे अन्यथा स्कूल में अब ताला बंद किया जाएगा।

मौके पर प्रदेश उपाध्यक्ष इंदरजीत सिंह, वरिष्ठ कांग्रेसी जोगिंदर सिंह, रण विजय सिंह, पी.के चौधरी, बिंदु सिंह, मोहन महतो, आरुषि वंदनां, मनोज कुमार,जगरनाथ महतो,रानू महतो, बबली कुमारी, सोभा देवी, रिंटू, आकाश रजवार, आकाश बाबा, अभिषेक, गोपाल, अमन यादव मौजूद थे।

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -

Most Popular

Recent Comments