Monday 20th \2024f May 2024 04:11:43 PM
HomeNationalईडी ने सुशांत सिंह राजपूत के पिता का दर्ज किया बयान, केके...

ईडी ने सुशांत सिंह राजपूत के पिता का दर्ज किया बयान, केके का दावा

नई दिल्ली (हि.स.)। प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) की पूछताछ में बॉलीवुड अभिनेता सुशांत सिंह राजपूत के पिता केके सिंह ने दावा किया है कि उनके बेटे के अकाउंट से 15 करोड़ रुपये निकाले गए हैं। सुशांत के खाते से रुपये उन खातों में ट्रांसफर किए गए हैं, जिनका उनके बेटे से कोई संबंध नहीं था। ईडी ने केके सिंह का बयान दर्ज कर अब उनसे इन आरोपों को साबित करने के लिए सबूत देने को कहा है। इसके साथ ही ईडी ने सुशांत के पूर्व बिजनेस पार्टनर वरुण माथुर को तलब किया है।

ईडी अभिनेता सुशांत सिंह राजपूत मामले में जांच कर रही है। इस मामले में वह अब तक कई लोगों से पूछताछ कर चुकी है। सोमवार को इसी कड़ी में ईडी ने सुशांत के पिता केके सिंह का बयान दर्ज किया। सू्त्रों के मुताबिक ईडी को दिए बयान में केके सिंह ने बताया कि उनके बेटे के अकाउंट से 15 करोड़ रुपये उन बैंक खातों में ट्रांसफर किए गए हैं, जिनका उनके बेटे से कोई संबंध नहीं था। केके सिंह के मुताबिक ये बैंक खाते अभिनेत्री रिया चक्रवर्ती और उनके परिवार के सदस्यों के हो सकते हैं।

ईडी ने सोमवार को केके सिंह से पहले अभिनेत्री रिया के सीए रितेश शाह को पूछताछ के लिए बुलाया था लेकिन वह जांच में शामिल नहीं हुए। इससे पहले सुशांत की बहन मीतू सिंह को ईडी के अधिकारियों ने पूछताछ के लिए बुलाया था। उसका बयान साढ़े छह घंटे से अधिक समय तक दर्ज किया गया। अब उनके पिता ईडी द्वारा पूछताछ किए जाने वाले परिवारिक सदस्यों में से दूसरे हैं। केके सिंह से ईडी ने दिल्ली में करीब पांच घंटे तक पूछताछ की और उनके बयान को रिकॉर्ड किया गया।

ईडी अब इस मामले में रिया चक्रवर्ती के सीए रितेश शाह का बयान दर्ज करेगी। वह शायद मुंबई ईडी कार्यालय में पेश हो सकते हैं। उसके बाद रिया चक्रवर्ती और उनके फैमिली मेंबर्स को पूछताछ के लिए समन भेजा जाएगा। वैसे रिया एंड फैमिली से ईडी दो बार पहले भी पूछताछ कर चुकी है लेकिन सूत्रों का दावा है कि ईडी उनके जवाबों से संतुष्ट नहीं है। रिया के खर्चे और इनकम टैक्स रिटर्न्स की डिटेल्स बैंक स्टेटमेंट से मैच नहीं करती। इसके अलावा ईडी को इलेक्ट्रॉनिक गैजेट्स की फॉरेंसिक रिपोर्ट की भी प्रतीक्षा है, ताकि जो भी मैसेज डिलीट हुए हैं उनकी डिटेल मिल सके। साथ ही व्हाट्सएप कॉल डिटेल भी प्राप्त हो सकती है।

उल्लेखनीय है कि 14 जून को अभिनेता सुशांत सिंह राजपूत मुंबई स्थित अपने अपार्टमेंट में रहस्यमय परिस्थितियों में मृत पाए गए थे। इस संबंध में सुशांत के पिता केके सिंह ने पटना में रिया चक्रवर्ती के खिलाफ एफआईआर दर्ज कराई है। उसके बाद केके सिंह ने बताया कि सुशांत के खाते से 15 करोड़ रुपये दूसरे बैंक खाते में ट्रांसफर किए गए हैं, इसके बाद ईडी इस मामले में मनी लॉन्ड्रिंग कोण से जांच कर रही है।

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -

Most Popular

Recent Comments