Monday 15th \2024f April 2024 03:33:28 PM
HomeBreaking Newsगिरिडीह: नगर निगम के वार्ड पार्षद कमल सिंह समेत पांच तस्कर गिरफ्तार

गिरिडीह: नगर निगम के वार्ड पार्षद कमल सिंह समेत पांच तस्कर गिरफ्तार

गिरिडीह के नगर और पचंबा थाना को मिली सफलता 
गिरिडीह के नगर और पचंबा थाना को मिली सफलता

अमित सहाय/ उज्ज्वल दुनिया संवाददाता 

गिरिडीह । गिरिडीह के नगर एवं पचंबा थाना पुलिस ने शराब के अवैध कारोबार के आरोप में नगर निगम के वार्ड पार्षद कमल सिंह समेत पांच तस्करों को गिरफ्तार किया है । यही नहीं पुलिस ने वार्ड पार्षद के ठिकानों से करीब चार जार में 80 लीटर नकली शराब और स्प्रिट समेत बड़े पैमाने पर ब्रांडेड कंपनियों के स्टीकर और ढक्कन भी जब्त किया ।

गिरफ्तार आरोपियों में निगम के वार्ड नंबर 23 के वार्ड पार्षद और शहर के कोलडीहा निवासी कमल सिंह, बिहार के मुजफ्फरपुर के मेथरापुर निवासी रंजीत कुमार, धनबाद के राजगंज के दलदली गांव निवासी सुशील कुमार, कोलडीहा के ही वीरन कुमार मंडल, धनबाद के बरवाअड्डा निवासी शंभू टुडु शामिल हैं।

जिला मुख्यालय के नगर और पचंबा थाना को मिली सफलता के दूसरे दिन शाम में प्रेसवार्ता कर पुलिस अधीक्षक अमित रेणु, डीएसपी संजय राणा और नगर थाना प्रभारी राम नारायण चौधरी और पचंबा थाना प्रभारी नीतिश कुमार ने पूरी जानकारी दी ।

प्रेसवार्ता के दौरान पुलिस अधिकारियों ने बताया कि चार दिन पहले पचंबा के नावाडीह में अवैध शराब के पेटियों से लोड जिस पुलिस बोर्ड लगे स्विफ्ट डिजायर वाहन से एक बाईक सवार की मौत हुई थी, उस स्विफ्ट डिजायर वाहन में भी इसी वार्ड पार्षद के ठिकानों से ब्रांडेड अवैध नकली शराब के पेटियों को लोड कर बिहार के मुजफ्फरपुर भेजा जा रहा था. पुलिस को चकमा देने के लिए ही स्विफ्ट डिजायर वाहन में पुलिस का बोर्ड लगाया गया था।

उस घटना के बाद मामले की जांच शुरू हुई तो पुलिस को जानकारी मिली कि मुजफ्फरपुर का रंजीत कुमार गिरिडीह के वार्ड पार्षद कमल सिंह के साथ अवैध कारोबार में शामिल है । क्योंकि रंजीत को दबोचने के बाद पूछताछ में उसने सारी बातों को कबूला ।

रंजीत के निशानदेही पर पार्षद को दबोचा गया, तो पार्षद की निशानदेही पर कोलडीहा के वीरन मंडल समेत अन्य आरोपियों को पकड़ा गया । बताया कि अवैध नकली शराब के निर्माण में वार्ड पार्षद की भूमिका ही सबसे बड़ी है क्योंकि इसके संरक्षण नकली अवैध शराब का सिडिकेंट चल रहा था । पूरे गिरोह की निशानदेही पर ही धनबाद के बरवाअड्डा के इलाकों से नकली अवैध शराब का जार बरामद किया गया । पार्षद समेत अन्य आरोपियों से पूछताछ में कुछ और सफेदफोश के नाम सामने आ सकते हैं ।

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -

Most Popular

Recent Comments