Saturday 20th \2024f April 2024 01:40:04 PM
HomeBreaking Newsगिरिडीह पुलिस ने हत्याकांड के मास्टरमाइंड दंपती को किया गिरफ्तार, भेजा जेल

गिरिडीह पुलिस ने हत्याकांड के मास्टरमाइंड दंपती को किया गिरफ्तार, भेजा जेल

छेड़खानी से तंग आकर महिला ने पति के साथ हत्या की रची साजिश
गिरिडीह अमित सहाय
प्रोग्रेसिव पब्लिक स्कुल के पीछे शुक्रवार को एक अज्ञात व्यक्ति का शव को पुलिस ने बरामद कर अनुसंधान प्रारंभ किया। छानबीन में पुलिस ने मृतक की पहचान मंजय शर्मा (45 वर्ष),ग्राम-बिरेनगड्डा, शिखरजी, थाना मधुवन, जिला गिरीडीह के रूप में की। डुमरी थाना की पुलिस ने मंजय शर्मा हत्याकांड की गुत्थी को दो दिन के भीतर सुलझा में सफल रही है. पुलिस ने कहा है कि हत्याकांड के मास्टरमाइंड दंपती (पति-पत्नी ) को गिरफ्तार कर जेल भेज दिया गया है. पुलिस ने जिन दो हत्यारोपियों को गिरफ्तार किया है, उनमें मधुबन थाना क्षेत्र के बिरनगड्डा निवासी खेमलाल महतो और उसकी पत्नी अंजू देवी शामिल हैं.उक्त बातें सोमवार को पुलिस अधीक्षक गिरिडीह दीपक कुमार शर्मा ने प्रेस वार्ता के दौरान बताया। उन्होने बताया कि घटना की सूचना मिलने के बाद  डुमरी के एसडीपीओ सुमित प्रसाद के नेतृत्व में एक टीम का गठन किया गया. टीम में इंस्पेक्टर मनोज कुमार, डुमरी थाना प्रभारी प्रिनन के अलावे जवानों को शामिल की गई . टीम ने जब मानवीय व तकनीकी आधार पर मामले की जांच पड़ताल शुरू किया धीरे-धीरे तथ्य सामने आने लगे. इसी बीच फॉरेंसिक विभाग की टीम और फिंगर प्रिंट एक्सपर्ट की टीम ने भी अपना काम शुरू कर दिया। पुलिस ने बिरनगड्डा में छापामारी कर आरोपी खेमलाल और उसकी पत्नी अंजू देवी को गिरफ्तार कर लिया।
पूछताछ में गिरफ़्तार अभियुक्त खेमलाल महतो ने स्वीकारोक्ति बयान में बताया कि मृतक उसकी पत्नी को अकेले पाकर छेड़छाड़ एवं परेशान करता था. इस कारण दोनों पति पत्नी ने मिलकर अपने घर में ही मंजय शर्मा की कुल्हाड़ी से मारकर हत्या कर दी और शव को प्लास्टिक के बोरे में बांधकर चार पहिया (इको) वाहन (JH11AL3221) में लादकर डुमरी थाना अंतर्गत प्रोग्रेसिव स्कुल के पीछे की जंगल झाडी में फेंक दिया था.
पुलिस ने आरोपियों के पास से हत्या में इस्तेमाल की गई सामान में  कुलहाडी, लाठी एवं लोहे का चैन, चार पहिया इको वाहन, अभियुक्त का ओपो मोबाइल ,घटना के दिन अभियुक्त का पहना हुआ खुन लगा कपडा पाया। वरीय पदाधिकारी के निर्देश पर फोरेंसिक टीम एवं फिगर प्रिंट के विशेषज्ञ द्वारा साक्ष्य संकलन कराया गया।
RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -

Most Popular

Recent Comments