Saturday 22nd \2024f June 2024 10:39:03 AM
HomeLatest Newsमुख्यमंत्री योगी का बड़ा ऐलान, माफियाओं की जमीन पर गरीबों के लिए...

मुख्यमंत्री योगी का बड़ा ऐलान, माफियाओं की जमीन पर गरीबों के लिए घर बनाएगी राज्य सरकार

लव जेहाद रोकने के लिए नया और सख्त कानून लाएगी योगी सरकार

 देवरिया और मल्हनी की जनसभा से मुख्यमंत्री योगी का विपक्षियों पर बड़ा हमला
 

लखनऊ । उत्तर प्रदेश की योगी सरकार माफियाओं से खाली कराई जा रही जमीन पर गरीबों के लिए घर बनाएगी। मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने शनिवार को देवरिया की जनसभा से गरीबों के लिए ये बड़ा ऐलान किया। देवरिया और मल्हनी विधानसभा क्षेत्रों की जनसभाओं के मंच से योगी ने सपा और बसपा पर भी जमकर हमला बोला। 

उन्होंने कहा कि समाजवादी पार्टी प्रदेश में दंगे और अराजकता कराने के लिए गुंडों की नई श्रृंखला तैयार कर रही है, लेकिन भाजपा की सरकार में ऐसा संभव नहीं है।

मुख्यमंत्री योगी ने कहा कि दंगे की साजिश रचने वालों को जेल भेजेंगे। गुंडों और दंगाइयों के लिए उत्तर प्रदेश में कोई जगह नहीं है। योगी ने जनसभा के मंच से लव जेहाद पर भी चेतावनी दी। शादी के लिए धर्म बदलने का गलत ठहराने के हाईकोर्ट के फैसले का जिक्र करते हुए मुख्यमंत्री ने कहा कि लव जेहाद नहीं चलने देंगे। लव जेहाद पर सरकार बहुत जल्द नया और प्रभावी कानून बनाने जा रही है। छद्म नाम और वेश बदल कर बेटियों के साथ छल करने वालों से सख्ती से निपटेंगे।    
योगी ने कहा कि अवैध तरीके से जुटाई गई माफियाओं की हर संपत्ति सरकार जब्त करेगी। व्यापारियों और उद्यमियों की जिन जमीनों पर पिछली सरकारों के समर्थन से गुंडों ने कब्जा कर लिया था उसे मुक्त कराने के बाद व्यापारियों व उद्यमियों को वापस किया जाएगा। गुंडों के कब्जे से मुक्त कराई जा रही शेष जमीनों पर सरकार उन गरीबों के लिए आवास बनाएगी, जिनके पास रहने के लिए घर नहीं है।

 उन्होंने कहा कि देश में जातिवाद और वंशवाद की राजनीति खत्म कर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने देश को विकास की जमीन से जोड़ा है। हमारे लिए पूरा देश एक परिवार है। सपा, बसपा और कांग्रेस के लिए परिवार और पार्टी ही देश और समाज है। कोरोना काल में भी प्रधानमंत्री मोदी के नेतृत्व में हमने जनता की सेवा की। दूसरे राज्यों में संघर्ष कर रहे मजदूरों को घर तक पहुंचाने का काम किया। उनके भोजन की व्यवस्था की। सभी वर्गों को भरण पोषण भत्ता दिया गया।

योगी ने कहा कि सरकार की योजनाओं का लाभ देश के गरीब, किसान, नवजवान और महिलाओं तक पहुंचाने का काम किया। लेकिन, तुष्टिकरण नहीं किया। उन्होंने कहा कि जनता की सेवा हमारे लिए राजनीति का विषय नहीं है। गरीबों को रसोई गैस कनेक्शन और बिजली कनेक्शन समेत तमाम योजनाओं का लाभ दिया जा रहा है। हमने 30 लाख लोगों को अलग अलग क्षेत्रों में रोजगार से जोड़ने का काम किया है। साढ़े तीन लाख युवाओं को नौकरियां दीं। ग्रामीण महिलाओं को बैंक शखी योजना के जरिये रोजगार दिया। प्रदेश में निवेश का माहौल बनाया। अब बड़ी संख्या में कंपनियां आ रही हैं लोगों को रोजगार और व्यापार मिल रहा है।
 

मुख्यमंत्री ने कहा कि सपा और बसपा अपने लिए जी रहे थे। सपा की सहानुभूति माफियाओं के साथ है और हमारी सहानुभूति जनता से। इसी लिए, हम गुंडों की संपत्ति पर बुलडोजर चलवा रहे हैं । योगी ने भीड़ से पूछा माफियाओं की संपत्ति पर बुलडोजर चल रहा है आपको कैसा लग रहा है, भीड़ ने हाथ उठा कर बहुत अच्छा .., बहुत अच्छा.., का नारा लगाया। योगी ने कहा कि अपराधियों से सहानुभूति रखने वाली पार्टियों को समर्थन नहीं मिलना चाहिए। सपा गुंडों की नई श्रृंखला बना रही है ताकि दंगे कराए जा सकें, लेकिन सरकार ऐसा नहीं होने देगी। योगी ने कहा कि राज्य सरकार मिशन शक्ति के जरिये बेटियों के अपराधियों को जेल भेजने के साथ ही उनके पोस्टर चौराहों पर लगा रही है। लव जेहाद का जिक्र करते हुए मुख्यमंत्री ने मंच से ऐलान किया कि लव जेहाद नहीं चलने देंगे। लव जेहाद पर बहुत तेजी से सख्ती करने जा रही है सरकार। योगी ने कहा कि चीनी मिलें बेच कर किसानों,नौजवानों को बेरोजगार करने वाले सपा,बसपा के लोग किस मुंह से जनता के बीच जा रहे हैं । 

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -

Most Popular

Recent Comments