Wednesday 29th \2024f May 2024 06:33:15 AM
HomeLatest Newsभाजपा की बिजनेस समिट, तृणमूल कांग्रेस ने बताया चुनावी नौटंकी

भाजपा की बिजनेस समिट, तृणमूल कांग्रेस ने बताया चुनावी नौटंकी

कोलकाता- अगले साल विधानसभा चुनाव से पहले अब भाजपा एक और बड़ा दांव चलने नहीं जा रही है। प्रदेश भाजपा इकाई राज्य में निवेश को आकर्षित करने और अर्थव्यवस्था के पुनरुद्धार के लिए रोडमैप तैयार करने के लिए कोलकाता में एक व्यापार सम्मेलन  का आयोजन करेगी। पार्टी के राज्यसभा सदस्य स्वपन दासगुप्ता ने शुक्रवार देर शाम एक संवाददाता सम्मेलन में इसकी जानकारी दी। उन्होंने कहा कि भाजपा की योजना 20 दिसंबर या 21 जनवरी को यह समिट आयोजित करने की है।

  इधर, सत्तारूढ़ तृणमूल कांग्रेस ने 2021 में राज्य विधानसभा चुनाव से पहले भाजपा के इस कदम को “चुनावी नौटंकी” करार देते हुए खिल्ली उड़ाई है। वहीं, भाजपा सांसद दासगुप्ता ने प्रेस वार्ता में कहा, ‘हमने राज्य में निवेश के लिए एक रोडमैप तैयार करने के लिए कोलकाता में एक व्यावसायिक बैठक आयोजित करने का फैसला किया है। कोविड-19 की स्थिति का विश्लेषण करने के बाद यह तय किया जाएगा कि यह वर्चुअल या वास्तविक शिखर सम्मेलन होगा।’ उन्होंने कहा, ‘हम इसमें प्रमुख कारोबारियों, उद्यमियों और स्टार्ट-अप कंपनियों को आमंत्रित करेंगे और उनसे बात करेंगे कि वे क्या चाहते हैं और तदनुसार एक निवेशक-अनुकूल वातावरण तैयार करेंगे।’ उन्होंने पिछले 9 वर्ष से ज्यादा के शासनकाल में राज्य में निवेश लाने में विफल रहने के लिए ममता बनर्जी सरकार की

औद्योगिक नीति की कड़ी आलोचना भी की।भाजपा सूत्रों के अनुसार, प्रस्तावित व्यावसायिक शिखर सम्मेलन तृणमूल सरकार की औद्योगिक नीति में खामियों को खोजने का एक प्रयास है, जो पिछले साढ़े नौ वर्षों में राज्य में किसी भी निवेश को आकर्षित करने में विफल रही है।

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -

Most Popular

Recent Comments