Thursday 23rd \2024f May 2024 09:31:32 AM
HomeNationalप्रधानमंत्री मोदी ने केवडिया में जंगल सफारी सहित बच्चों के पोषण पार्क...

प्रधानमंत्री मोदी ने केवडिया में जंगल सफारी सहित बच्चों के पोषण पार्क व स्वास्थ्य वन का किया उद्घाटन

केवड़िया / अहमदाबाद । प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी आज अपने दो दिवसीय दौरे पर गुजरात में हैं। केवडिया में आज मोदी ने जंगल सफारी, 17 एकड़ में बने स्वास्थ्य वन, एकता मॉल और बाल पोषण पार्क का उद्घाटन किया। मोदी ने तब उनके साथ मुख्यमंत्री विजय रूपानी और राज्यपाल आचार्य देवव्रत भी शामिल हुए। कल मोदी सरदार वल्लभभाई पटेल की प्रतिमा पर पुष्पांजलि देकर उन्हें श्रद्धांजलि देंगे। कल ही प्रधानमंत्री सी प्लेन सेवा का भी शुभारंभ करेंगे।
प्रधानमंत्री मोदी आज पूर्वाह्न 11:30 बजे गांधीनगर से सीधे केवडिया पहुंचे। यहां प्रधानमंत्री मोदी ने दोपहर 12:10 से 12:50 बजे के बीच स्वास्थ्य वन और स्वास्थ्य कॉटेज का उद्घाटन किया। इसके बाद दोपहर 1 बजे एकता मॉल का उद्घाटन किया। इसके बाद बच्चों के पोषण पार्क का उद्घाटन किया। शाम को प्रधानमंत्री ने जंगल सफारी का भी उद्घाटन किया। अभी कई अन्य विभिन्न परियोजनाओं का शिलान्यास के साथ ही जेटी और एकता क्रूज का अनावरण भी करेंगे।कार्यक्रम के अनुसार शाम 7.20 बजे वेबसाइट और एक मोबाइल एप को लॉन्च करेंगे। इसके बाद एकता वे 7:25 से 7:35 तक ग्लो गार्डन का भ्रमण करेंगे। देर शाम को एक कैक्टस गार्डन का भी उद्घाटन करेंगे।
बताया गया कि 375 एकड़ में फैले जंगल सफारी में 1500 देशी और विदेशी जानवर हैं। इसकी टिकट दो सौ रुपये निर्धारित की गई है। इसके अलावा एकता मॉल में विभिन्न राज्यों के हस्तशिल्प और विशेष कारीगरों, महिलाओं के संगठनों और राज्य की पहचान जाने वाली वस्तुओं का संग्रह है। बच्चों का पोषण पार्क पीएम मोदी का ड्रीम प्रोजेक्ट है। बच्चों के पार्क में जाने वाले बच्चे को पौष्टिक बात पता चल जाएगी। इस मौके पर ग्लो गार्डन, नारियल गार्डन, ग्लो गार्डन लाइट, वर्ल्ड वन सहित परियोजनाओं में प्रकाश व्यवस्था की गई है। आज उद्घाटन होने वाला यह देश का पहला कैक्टस, जिसमें देश और विदेश के कांटेदार रंगीन पौधे हैं। एकता नर्सरी में पर्यटकों के लिए बिक्री के लिए 10,000 से अधिक पौधे तैयार हैं।

प्रधानमंत्री कल 31 अक्टूबर को सरदार वल्लभ भाई पटेल की जयंती के दिन कई परियोजनाओं का शुभारंभ करेंगे। फेरी बोट (क्रूज) का शुभांरभ होगा। बोट में 202 पर्यटक आनंद ले सकेंगे। प्रति पर्यटक क्रूज किराया रु 430 रखा गया है। शनिवार को ही मोदी स्टैच्यू ऑफ यूनिटी पर पहुंच कर सरदार पटेल को श्रद्धांजलि अर्पित करेंगे। इसके बाद वे सी प्लेन सेवा का भी शुभारंभ करेंगे। बाद में सी प्लेन से मोदी अहमदाबाद के लिए रवाना होंगे। कार्यक्रम के अनुसार प्रधानमंत्री मोदी आज केवडिया में रात्रि विश्राम करेंगे। जिसके चलते केवडिया को पुलिस छावनी में बदल दिया गया है। 

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -

Most Popular

Recent Comments