Tuesday 16th \2024f July 2024 12:50:46 AM
HomeBreaking Newsपुष्पम प्रिया चौधरी की नेतृत्व वाली पार्टी प्लूरल्स सभी 243 सीटों पर...

पुष्पम प्रिया चौधरी की नेतृत्व वाली पार्टी प्लूरल्स सभी 243 सीटों पर लड़ेगी विस चुनाव : अनुपम कुमार सुमन

■ प्लूरल्स पार्टी के महासचिव हैं  अनुपम कुमार सुमन

पटना, 02 सितम्बर (हि.स.)। मुख्यमंत्री नीतीश कुमार के खास माने जाने वाले पटना नगर निगम के पूर्व आयुक्त व प्लूरल्स पार्टी के महासचिव अनुपम कुमार सुमन ने राज्य सरकार पर जमकर हमला बोला। आज पहली बार वो मीडिया के सामने आए और नीतीश सरकार के खिलाफ मोर्चा खोल दिया। मंगलवार को राजधानी पटना में प्रेस कॉन्फ्रेंस कर उन्होंने कहा कि सरकार ने मेरी नेतृत्व क्षमता पर सवाल उठाया था, लेकिन अब हम प्लूरल्स पार्टी की सरकार बनाकर बताएंगे कि नेतृत्व कैसे किया जाता है। पुष्पम प्रिया चौधरी की नेतृत्व वाली पार्टी प्लूरल्स पार्टी राज्य की सभी 243 सीटों पर चुनाव लड़ेगी। लोग नेतृत्व परिवर्तन की आशा के साथ देख रहे हैं। एक सवाल के जवाब में उन्होंने कहा कि पूरे राज्य में पार्टी को खड़ा करने का काम जोरों पर है। पंचायत स्तर तक संगठन खड़ा किया जा रहा है। राज्य के प्रत्येक जिले के प्रभारियों की नियुक्त की जा चुकी है।  

नीतीश को तो ड्रेनेज और सीवरेज सिस्टम में अंतर भी नहीं पता   

अनुपम ने कहा कि मुख्यमंत्री नीतीश कुमार को तो यह भी नहीं पता कि सीवरेज और ड्रेनेज सिस्टम में क्या अंतर है। नीतीश सरकार पर करारा प्रहार करते हुए अनुपम ने कहा कि 2019 में जब पटना में जलजमाव की स्थिति थी उस समय मैं पटना नगर निगम में आयुक्त के पद पर नहीं था। इसलिए सरकार ने जो आरोप लगाए हैं वह अतार्किक, भ्रामक और बेबुनियाद हैं। उन्होंने कहा कि मेरी प्रतिनियुक्ति 22 अगस्त 2019 को खत्म हो गई थी और पटना में जल जमाव की स्थिति सितंबर के अंतिम सप्ताह आई। जब मैं उस समय पद पर था ही नहीं तो मैं किस प्रकार इसके लिए जिम्मेदार हूं। 

नरक निगम है पटना का नगर निगम, कोई अधिकारी नहीं चाहता

पूर्व नगर आयुक्त अनुपम ने कहा कि पटना नगर निगम नरक निगम है। मैं आईएएस पैसा कमाने के लिए नहीं बना था। पटना नगर निगम के हालत इतने खराब हैं कि कोई अधिकारी यहां आना नहीं चाहता। अनुपम ने कहा कि मुझ पर संवादहीनता का आरोप लगाया जाता रहा है, पर यह आरोप सही नहीं है। सरकार में संवाद का सबसे बेहतर तरीका पत्राचार होता है। मंत्री का मौखिक आदेश नहीं मानना किस तरह की संवादहीनता की श्रेणी में आता है, यह मेरे समझ से परे है।
22 अगस्त 2019 को पटना नगर निगम के आयुक्त अनुपम कुमार सुमन ने दिया इस्तीफा
मुख्यमंत्री सचिवालय के विशेष सचिव और पटना नगर निगम के नगर आयुक्त अनुपम कुमार सुमन ने अपने पद से इस्तीफा दे दिया था। अनुपम कुमार की गिनती मुख्यमंत्री नीतीश कुमार के खास अधिकारियों में होती थी। अनुपम गुजरात कैडर के राजस्व सेवा के अधिकारी (आईआरएस) थे। नीतीश कुमार की पहल पर वह बिहार सेवा में आए। 2004 बैच के आईआरएस अधिकारी अनुपम कुमार सुमन वे मुख्यमंत्री सचिवालय के विशेष सचिव के साथ ही पटना नगर निगम के नगर आयुक्त का पद भी संभाल रहे थे। इस्तीफा देने के बाद नगर आयुक्त ने नगर निगम के कर्मियों के नाम एक पत्र भी लिखा था। उसमें अनुपम ने कहा था कि मेरे प्रिय सहकर्मियों, आज मैं आप सब से विदा ले रहा हूं। मैंने सरकारी सेवा का परित्याग कर दिया है और सिर्फ जीवन में ईश्वर की सेवा करना चाहता हूं।

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -

Most Popular

Recent Comments