उपायुक्त ने आमजनों से की अपील, लैब छोड़ने से पहले ले लें एसआरएफ आईडी

उज्ज्वल दुनिया \रांची ।  रांची के उपायुक्त छवि रंजन ने सभी रांची वासियों से अपील की है कि बिना एसआरएफ आईडी लिए कोविड 19 सैंपल जमा न करें। इसके साथ ही उन्होंने सभी लैब संचालकों से भी अपील की है कि एसआरएफ आईडी जारी किए बिना किसी भी व्यक्ति का ना सैंपल लिया जाए ना ही उनका कोविड टेस्ट रिपोर्ट जारी किया जाए। 

आमज़नों से अपील अपने साथ रखें अपनी एसआरएफ आईडी

उपायुक्त छवि रंजन ने आमजनों से अपील करते हुए कहा है कि जब भी आप कोविड टेस्ट के लिए किसी लैब में पहुंचें तो सैंपल देते समय अपनी एसआरएफ आईडी की जांच अवश्य कर लें। बिना एसआरएफ आईडी लिए लैब छोड़ कर न जाएं। अगर किसी लैब में बिना एसआरएफ आईडी दिए आपको सैंपल देने के लिए बाध्य किया जाता है तो इसकी जानकारी तुरंत ही जिला प्रशासन को दें। 

सभी लैब संचालकों को हिदायत

आमजनों को अपील करने के साथ-साथ उपायुक्त छवि रंजन ने रांची के सभी लैब संचालकों (जहां कोविड टेस्ट किया जाता हो) को भी नसीहत दी है कि अगर कोई व्यक्ति आपके लैब पर जांच कराने के लिए पहुंचता है तो उक्त व्यक्ति से संबंधित जानकारी आरटीपीसीआर एप पर अपडेट करते हुए तुरंत ही एसआरएफ आईडी जेनरेट करवा कर उपलब्ध करवाएं।  अगर किसी भी जगह से ऐसी जानकारी/शिकायत मिलती है कि एसआरएफ आईडी बताए बिना कोविड टेस्ट रिपोर्ट जारी किया गया है तो संबंधित लैब के खिलाफ पैंडेमिक एक्ट एवं आपदा प्रबंधन एक्ट के तहत कड़ी कार्रवाई की जाएगी । 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

%d bloggers like this: