Monday 15th \2024f July 2024 11:57:01 AM
HomeBreaking Newsझारखंड में मॉनसून कब आएगा? मौसम विभाग का ताज़ा अपडेट

झारखंड में मॉनसून कब आएगा? मौसम विभाग का ताज़ा अपडेट

झारखंड में मॉनसून कब आएगा? मौसम विभाग का ताज़ा अपडेट

झारखंड मॉनसून अपडेट: मौसम विभाग के अनुसार, अगले पांच दिनों के दौरान महाराष्ट्र, उड़ीसा, तटीय आंध्र प्रदेश, बंगाल की खाड़ी का शेष भाग, पश्चिम बंगाल और बिहार के कुछ हिस्सों में मॉनसून के आने की संभावना है। हालांकि, झारखंड में मॉनसून के आगमन को लेकर अनिश्चितता बढ़ती जा रही है और इसके इस बार भी विलंब से आने की संभावना है। अनुमान है कि 23 से 25 जून के बीच मॉनसून झारखंड में प्रवेश कर सकता है, लेकिन अगले पांच दिनों तक इसके आने की कोई संभावना नहीं है। विभाग के पूर्वानुमान के अनुसार, मॉनसून के आने में अभी आठ से नौ दिन का समय लग सकता है। इस दौरान, बिहार और बंगाल के कुछ हिस्सों में मॉनसून के आच्छादित होने की संभावना है।

झारखंड में मॉनसून की एंट्री कब होगी?

मौसम विभाग के ताजा पूर्वानुमान के अनुसार, अगले पांच दिनों के दौरान महाराष्ट्र, उड़ीसा, तटीय आंध्र प्रदेश, बंगाल की खाड़ी का शेष भाग, पश्चिम बंगाल और बिहार के कुछ हिस्सों में मॉनसून के आगमन की संभावना है। इन इलाकों में मॉनसून के पहुंचने के बाद, झारखंड में इसके आगमन के लिए चार से पांच दिन और लग सकते हैं। मौसम विभाग ने जानकारी दी है कि देश के विभिन्न भागों में मॉनसून का नार्दर्न लिमिट ऑफ मानसून नवसारी, जलगांव, चंद्रपुर, बीजापुर, सुकमा, मलकानगिरि, विजयनगरम और इस्लामपुर से होकर गुजर रहा है।

झारखंड के लोग अभी कुछ और दिन मॉनसून के इंतजार में रहेंगे। मॉनसून की एंट्री में हो रही देरी ने किसानों की चिंता बढ़ा दी है, जो बारिश पर निर्भर हैं। उम्मीद की जा रही है कि जल्द ही मॉनसून राज्य में प्रवेश करेगा और अच्छी बारिश लेकर आएगा। मौसम विभाग ने सलाह दी है कि लोग ताजा अपडेट्स पर ध्यान रखें और आवश्यक तैयारी करें।

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -

Most Popular

Recent Comments