स्वास्थ्य मंत्री ने सदर अस्पताल में ICU वार्ड का किया उद्घाटन

जल्द ही खुलेगा डायलिसिस सेंटर- बन्ना गुप्ता
जल्द ही खुलेगा डायलिसिस सेंटर- बन्ना गुप्ता

सदर अस्पताल खासमहल जमशेदपुर में स्वास्थ्य मंत्री बन्ना गुप्ता ने आईसीयू वार्ड का उद्घाटन किया । मौके पर पोटका विधानसभा के माननीय विधायक संजीव सरदार, सिविल सर्जन डॉ एके लाल, अपर मुख्य चिकित्सा पदाधिकारी डॉ साहिर पॉल मौजूद रहे।

आईसीयू के उद्घाटन के मौके पर बन्ना गुप्ता ने कहा कि वर्तमान सरकार का लक्ष्य है कि स्वास्थ्य सेवा में संसाधनों की बढ़ोतरी की जाए ताकि कोई भी मरीज चिकित्सा सुविधा के अभाव में दम न तोड़े। वर्तमान मे आठ बेड का आइसीयू शुभारंभ किया गया है, लेकिन भविष्य मे इसका और विस्तार किये जाने जाने की तैयारी है।

स्वास्थ्य मंत्री ने यह भी कहा कि कोरोनाकाल में चिकित्सा विभाग ने बेहतर काम किया है, जिले का सदर अस्पताल एक एैसा अस्पताल है, जहां ग्रामीण क्षेत्र के अधिकतर लोग चिकित्सा सुविधा का लाभ लेने के लिए पहुंचते है। यहां आइसीयू सेवा का शुभारंभ करना सरकार की एक बड़ी उपलब्धी है। यहां डायलिसिस सेंटर एवं कोविड के लिए आरटीपीसीआर जांच सेंटर भी शुरू किया जायेगा। स्वास्थ्य विभाग में मैनपावर की जो कमी है, उसे दूर करने के लिए सरकार ने काम करना शुरू कर दिया है।

जमशेदपुर सदर अस्पताल का ICU वार्ड
जमशेदपुर सदर अस्पताल का ICU वार्ड

स्वास्थ्य मंत्री ने कहा कि कोरोना के तीसरे लहर में बच्चे प्रभावित ना हो इसे लेकर मुख्यमंत्री के दिशा निर्देश पर एक सेमिनार का आयोजन किया गया, जिसमें डब्ल्यूएचओ के विशेषज्ञों के साथ-साथ कई बड़े चिकित्सकों से विचार विमर्श कर आने वाली चुनौतियों के लिए स्वास्थ्य विभाग को तैयार किया गया है।

इस अवसर पर जिप अध्यक्ष बुलू रानी सिंह, उपाध्यक्ष राजकुमार सिंह, सिविल सर्जन डॉ एके लाल, एडीएम लॉ एंड आर्डर एनके लाल, डॉ एबीके बाखला, सर्विलांस प्रभारी डॉ महेश्वर प्रसाद, रविंद्र नाथ ठाकुर, जिप सदस्य किशोर यादव आदि उपस्थित थे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

%d bloggers like this: