Tuesday 16th \2024f April 2024 12:22:29 AM
HomeBreaking Newsदिल्ली में भाजपा का पोस्टर युद्ध: सियासी प्रचार और नेतृत्व की प्रतिस्पर्धा

दिल्ली में भाजपा का पोस्टर युद्ध: सियासी प्रचार और नेतृत्व की प्रतिस्पर्धा

निशाने पर केजरीवाल, राहुल, ममता और विपक्ष के अन्य नेता

पोस्टर पर लिखा है “वो कहते हैं भ्रष्टाचारी बचाओ, मोदी कहते हैं भ्रष्टाचारी भगाओ”

पोस्टर के जरिये “मोदी की गारंटी” और सरकार की उपलब्धियां गिनाने में जुटे भाजपाई

नई दिल्ली, उज्जवल दुनियां संवाददाता: भारतीय राजनीति में चुनावी प्रक्रिया के समय, हर दल अपनी राजनीतिक यात्रा को मजबूत करने के लिए विभिन्न माध्यमों का इस्तेमाल करता है। इसका एक उदाहरण भाजपा के पोस्टर युद्ध का है, जो दिल्ली में चल रहा है। दिल्ली में विभिन्न पोस्टरों के माध्यम से, भाजपा अपने नेता प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की नेतृत्व और सरकार की उपलब्धियों को सामने लाने का प्रयास कर रही है, और साथ ही विपक्ष के नेताओं राहुल ममता और केजरीवाल को निशाना बना रही है।

भाजपा के पोस्टरों में दिखाया गया है कि वे भ्रष्टाचार के खिलाफ हैं और मोदी सरकार ने भ्रष्टाचार के खिलाफ कड़ी कार्रवाई की है। इसके विपरीत, इन पोस्टरों के द्वारा विपक्षी नेताओं को भ्रष्टाचार का समर्थन करने के लिए दोषी भी ठहराया जा रहा हैं। जैसा की पोस्टरों में लिखा है, “वो कहते हैं भ्रष्टाचारी बचाओ, मोदी कहते हैं भ्रष्टाचारी भगाओ”। इस स्लोगन के जरिये भाजपा द्वारा यह बताने के प्रयाश किया जा रहा है विपक्ष भ्रष्टाचार का समर्थन कराती है और मोदी भ्रष्टाचार का उन्मूलन चाहते हैं।

अपने पोस्टर अभियान के माध्यम से, भाजपा दिल्ली के लोगों को बताने का प्रयास कर रही है कि मोदी सरकार ने किस प्रकार से उनके लिए काम किया है। होर्डिंग और बैनरों पर लिखा है कि करोड़ों गरीबों को पक्का घर मिला है, और लोगों को मुफ्त इलाज की सुविधा उपलब्ध है। इसके अलावा, उन्होंने भारत के विकास के लिए अंतरिक्ष मिशन और बुलेट ट्रेन के विस्तार को भी उदाहरण के रूप में प्रस्तुत किया है।

पोस्टरों के माध्यम से भाजपा विपक्ष के नेताओं को निशाना बना रही है, और विपक्ष के पाखंड को खोल रहे हैं और लोगों को यह बता रहे हैं कि मोदी सरकार ही वास्तव में उनकी समस्याओं का समाधान करने में सक्षम है। साथ ही यह भी बताने का प्रयास है की दिल्ली के लोग भी भाजपा के साथ दिख रहे हैं और पीएम मोदी को आशीर्वाद दे रहे हैं।

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -

Most Popular

Recent Comments