Wednesday, February 28, 2024
HomeBreaking News60 साल की उम्र से अधिक सभी लोगों को मिलेगा पेंशन का...

60 साल की उम्र से अधिक सभी लोगों को मिलेगा पेंशन का लाभ

उज्ज्वल दुनिया/दुमका । सीएम हेमंत सोरेन ने एलान किया है कि राज्य के 60 साल से अधिक की उम्र के सभी लोगों को पेंशन का लाभ दिया जायेगा। इसके लिए नये लाभुक चिन्हित किये जा रहे हैं। हेमंत सोरेन ने अपने तीन दिवसीय दुमका दौरे के क्रम में मंगलवार दुमका जिले के मसलिया प्रखंड के विभिन्न गांवों में सरकार आपके द्वार कार्यक्रम के तहत आम‌लोगों से सीधा संवाद किया और लाभुकों के बीच परिसंपत्तयों का वितरण किया। इस अवसर पर हेमंत सोरेन ने कहा कि राज्य सरकार कोरोना संक्रमण के बीच भी राज्य के गरीबों, किसानों और जरूरतमंदिं के बीच विभिन्न योजनाओं का निरंतर लाभ पहुंचा रही है।

हर व्यक्ति को काम देने की योजना पर सरकार कर रही है काम 

उन्होंने कहा कि सरकार अनलॉक की प्रक्रिया धीरे-धीरे आगे बढ़ायी जा रही है और विकास एवं कल्याण कार्यक्रमों को गति दी जा रही है। उन्होंने कहा कि यह संक्रमण का समय है और सरकार पूरी सतर्कता के साथ सभी लोगों तक राहत पहुंचा रही है। उन्होंने कहा कि समस्याओं की लंबी फेहरिस्त है और उनके समाधान की दिशा में काम चल रहा है। हर व्यक्ति को काम देने की योजना बनायी गयी है। इसी के तहत मनरेगा के तहत बड़े पैमाने पर रोजगार सृजित किये गये हैं।

हेमंत सोरेन ने कहा कि शहरी श्रमिक योजना भी शुरू की गयी है, ताकि ग्रामीण और शहरी दोनों क्षेत्र के लोगों को उनके घर के आसपास ही रोजगार मिल सके। उन्होंने कहा कि सरकार जल्द ही मुख्यमंत्री पशुधन योजना से बड़े पैमाने पर लाभुकों को जोड़ेगी। साथ ही आंतरिक संसाधन से 15 लाख अतिरिक्त परिवारों को राशनकार्ड मुहैया कराया जा रहा है।

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -

Most Popular

Recent Comments