Friday, March 29, 2024
HomeBreaking Newsभाजपा ने दुमका से लुईस मरांडी और बेरमो से योगेश्वर महतो बाटुल...

भाजपा ने दुमका से लुईस मरांडी और बेरमो से योगेश्वर महतो बाटुल को बनाया प्रत्याशी

उज्ज्वल दुनिया/रांची: भारतीय जनता पार्टी ने रविवार को दुमका और बेरमो विधानसभा सीट के लिए होनेवाले उपचुनाव के प्रत्याशियों के नाम की घोषणा कर दी है । भाजपा के केंद्रीय चुनाव समिति ने दुमका से डॉ लुईस मरांडी को प्रत्याशी बनाया है । जबकि बेरमो विधानसभा सीट से योगेश्वर महतो बाटुल को उतारा है । इसकी जानकारी भाजपा के प्रदेश महामंत्री आदित्य साहू ने दी है ।

सत्ताधारी दल ने पहले ही दुमका और बेरमो विधानसभा सीट के प्रत्याशियों के नाम को साफ कर दिया था और अब विपक्ष की भाजपा ने भी अपने प्रत्याशियों के नाम की घोषणा कर दी है । ऐसे में दुमका से जहां झारखंड मुक्ति मोर्चा सुप्रीमो शिबू सोरेन के बेटे और मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन के छोटे भाई बसंत सोरेन को अपना उम्मीदवार बनाया है तो वहीं बेरमो से गठबंधन की ओर से कांग्रेस पार्टी ने दिवंगत नेता राजेंद्र प्रसाद सिंह के बेटे कुमार जयमंगल को चुनावी मैदान में उतारा है ।

हेमंत सोरेन ने दुमका विधानसभा सीट से इस्तीफा दिया था जिसकी वजह से दुमका उपचुनाव हो रहा है । जबकि बेरमो विधानसभा सीट के उपचुनाव की वजह कद्दावर नेता राजेंद्र प्रसाद सिंह का निधन है । ऐसे में राजेंद्र प्रसाद सिंह के बेटे और यूथ कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष कुमार जयमंगल को कांग्रेस पार्टी ने टिकट दिया है । जबकि भाजपा ने योगेश्वर महतो बाटुल को उतारा है । उन्होंने वर्ष 2014 के विधानसभा चुनाव में बेरमो सीट से जीत हासिल की थी ।  हालांकि 2019 के चुनाव में वह हार गए थे । 

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -

Most Popular

Recent Comments