Thursday, March 28, 2024
HomeLatest Newsब्रह्मर्षि समाज 22 फरवरी को मनाएगा स्वामी सहजानंद सरस्वती की जयंती

ब्रह्मर्षि समाज 22 फरवरी को मनाएगा स्वामी सहजानंद सरस्वती की जयंती

………………………………….
कनहरी पहाड़ी की तलहटी में वनभोज सह मिलन समारोह की भी तैयारी पूरी
………………………………….


उज्जवल दुनिया संवाददाता
हजारीबागब्रह्मर्षि समाज 22 फरवरी को कनहरी पहाड़ी की तलहटी में भारत के राष्ट्रवादी नेता एवं स्वतंत्रता सेनानी सहित देश में संगठित किसान आंदोलन के जनक एवं किसानों के मसीहा स्वामी सहजानंद सरस्वती की जयंती समारोहपूर्वक मनाएगा। स्वामी सहजानंद सेवा संस्थान, हजारीबाग की ओर से उनकी जयंती को समारोह के रुप में मनाने का निर्णय लिया गया है।

इसके लिए संस्थान की ओर से पुराना बस स्टैंड के समीप पालिका मार्केट अवस्थित कार्यालय परिसर में संस्थान के अध्यक्ष अर्जुन सिंह की अध्यक्षता में रविवार को बैठक आहूत की गई। इसमें संस्थान से जुड़े ब्रह्मर्षि समाज के दर्जनों गणमान्य लोग शामिल हुए और समारोह की रुपरेखा तैयार की। बैठक में सर्वसम्मति से निर्णय लिया गया कि सोमवार को कनहरी पहाड़ी के दक्षिणी किनारे में अवस्थित तालाब के निकट ब्रह्मर्षि समाज के सभी लोग जुटेंगे और समाज के आदर्श स्वामी सहजानंद सरस्वती जी को याद करेंगे।

समारोह के दौरान ही ब्रह्मर्षि समाज का वनभोज- सह- मिलन समारोह का भी आयोजन किया गया है। बैठक में विशेष रुप से संस्थान के अध्यक्ष अर्जुन सिंह के अलावा ब्रह्मर्षि समाज के कन्हैया शर्मा, कौशल किशोर सिंह, दिनेश्वर सिंह, प्रमोद सिंह, मुकेश सिंह, अनिल सिंह, संत कुमार दीक्षित, हिटलर शाही, डॉ.आंनद शाही, राजू सिंह, संजय शरण, प्रकाश सिंह, हीरा सिंह, अजय शर्मा, ब्रजकिशोर सिंह, अर्जुन सिंह, निवास शर्मा, किशोर शर्मा, संजीव कुमार, अरुण सिंह, पत्रकार अजय निराला, अवध किशोर सिंह, रंजन चौधरी, अवधेश सिंह, नागेंद्र शर्मा, अशोक शर्मा, उपेंद्र सिंह, रविन्द्र सिंह, त्रिलोकी ठाकुर सहित दर्जनों लोग शामिल थे।

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -

Most Popular

Recent Comments