Monday 15th \2024f April 2024 02:39:41 PM
HomeStatesहिंदू महिला का धर्म परिवर्तन कराकर निकाह कराने वालों पर मौलाना समेत...

हिंदू महिला का धर्म परिवर्तन कराकर निकाह कराने वालों पर मौलाना समेत चार लोगों को गिरफ्तार

यूपी के हमीरपुर में शादीशुदा हिंदू महिला का धर्म परिवर्तन करा निकाह के मामले में पुलिस ने मौलाना सहित चार और को गिरफ्तार कर लिया। पीड़िता के बयान के बाद कार्रवाई की गई। अब तक प्रकरण में मुख्य आरोपी सहित पांच लोग पकड़े जा चुके हैं। पूर्व में दर्ज अपहरण के मुकदमे में धर्मांतरण की धाराएं बढ़ाई गई हैं। आरोपियों को कोर्ट में पेश कर जेल भेज दिया गया। बिवांर के छानी गांव निवासी मनीष गुप्ता की पत्नी आकांक्षा मई में भुजपुर निवासी अनीस के साथ लापता हो गई थी। उसके पति ने दिसंबर में अनीस के खिलाफ अपहरण की एफआईआर दर्ज कराई थी। इसके बाद आकांक्षा का धर्म परिवर्तन कराकर निकाह कराने का वीडियो सामने आ गया, जिसके बाद पुलिस सक्रिय हुई।

13 जनवरी की रात पुलिस ने घाटमपुर के कुरियां परास से आकांक्षा को बरामद कर अनीस को गिरफ्तार कर लिया। आकांक्षा के बयान के बाद पुलिस नेधर्मांतरणऔर निकाह में शामिल रहे अनीस के पिता राजू खां, चाचा बशीर, बहनोई खलील को भी गिरफ्तार कर लिया। सोमवार सुबह निकाह कराने वाले मौलाना मुश्ताक निवासी छानी को भी उठा लिया। एसएचओ के मुताबिक मुख्य आरोपी अनीस सहित कुल पांच लोगों को गिरफ्तार किया जा चुका है।

धर्म परिवर्तन के बाद निकाह का वायरल हुआ था वीडियो

शादीशुदा हिंदू महिला का धर्म परिवर्तन कराकर उसका मुस्लिम युवक के साथ निकाह कराने का वीडियो भी वायरल हुआ था। वीडियो वायरल होने के बाद पुलिस हरकत में आई आरोपियों की तलाश शुरू की। पुलिस जानकारी में पता चला कि वायरल वीडियो पिछले महीने की छह तारीख का है। इस मामले में महिला का पति रिपोर्ट भी दर्ज करा चुका है। थाना मुस्करा के मसगांव गांव निवासी मनीष गुप्ता ने पुलिस को बताया था कि उसकी राठ निवासी आकांक्षा से शादी हुई थी। मनीष ने थाना बिवांर के छानी गांव में दुकान खोल रखी थी और वही किराए का मकान लेकर रहता था। इस बीच आकांक्षा की थाना ललपुरा के भुजपुर गांव निवासी अनीस खां से मित्रता हो गई। अनीस यहां एक कॉलेज में बीएससी का छात्र है। पति के अनुसार दिसंबर माह में आकांक्षा अनीस के साथ गायब हो गई। इस मामले की रिपोर्ट छह दिसंबर को थाना बिवांर में मनीष की तहरीर पर पुलिस ने धारा 366 आईपीसी के तहत दर्ज की थी।

 

 

 

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -

Most Popular

Recent Comments