Thursday 23rd \2024f May 2024 09:56:18 AM
HomeBreaking Newsसुप्रीम कोर्ट ने मुंबई पुलिस से सुशांत सिंह खुदकुशी मामले की मांगी...

सुप्रीम कोर्ट ने मुंबई पुलिस से सुशांत सिंह खुदकुशी मामले की मांगी जांच रिपोर्ट

 मुंबई पुलिस को तीन दिन में स्टेटस रिपोर्ट दाखिल करने का निर्देश, सुनवाई अगले सप्ताह

उज्ज्वल दुनिया नई दिल्ली, 06 अगस्त (हि.स.)। सुप्रीम कोर्ट ने सुशांत सिंह खुदकुशी मामले में मुंबई पुलिस से अब तक की जांच की स्टेटस रिपोर्ट तलब की है। जस्टिस ऋषिकेष राय की बेंच ने मुंबई पुलिस को तीन दिन में स्टेटस रिपोर्ट दाखिल करने का निर्देश दिया है। मामले की अगली सुनवाई अगले हफ्ते होगी।

कोर्ट ने बिहार सरकार और सुशांत के पिता केके सिंह को नोटिस जारी कर रिया चक्रवर्ती की याचिका पर जवाब देने का निर्देश दिया है। सुनवाई के दौरान केंद्र सरकार की ओर से सॉलिसिटर जनरल तुषार मेहता ने बताया कि बिहार सरकार की सीबीआई जांच की सिफारिश को केंद्र सरकार ने मंजूरी दे दी है। मेहता ने कहा कि बिहार सरकार ने सीबीआई जांच की सिफारिश की है। केंद्र ने इसे स्वीकार करने का फैसला लिया है। लिहाजा रिया की ट्रांसफर याचिका पर सुनवाई की ज़रूरत नहीं है।

रिया चक्रवर्ती की ओर से वरिष्ठ वकील श्याम दीवान ने कहा कि बिहार में दर्ज एफआईआर को ट्रांसफर किया जाए। रिया चक्रवर्ती के खिलाफ सभी कार्यवाही पर रोक लगाई जाए और कोई निरोधात्मक कार्रवाई न की जाए। हमें अंदेसा है कि हमें गिरफ्तार किया जा सकता है क्योंकि बिहार की चार सदस्यीय पुलिस की टीम मुंबई मदद मांगने आई थी। इस मामले में अब तक 56 लोगों के बयान दर्ज किए जा चुके हैं।

सुशांत के पिता की ओर से वरिष्ठ वकील विकास सिंह ने कहा कि कोई सुरक्षात्मक आदेश जारी नहीं किया जाना चाहिए, क्योंकि इससे साक्ष्यों के नष्ट होने का खतरा है। कोर्ट ने पूछा कि बिहार सरकार के लिए कौन हैं। तब वरिष्ठ वकील मुकुल रोहतगी ने कहा कि मैं। कोर्ट ने कहा कि बिहार सरकार ने सीबीआई को जांच सौंपने का आदेश दिया है। विकास सिंह ने कहा कि इस मामले में साक्ष्य मिटाए जा रहे हैं। जांच अधिकारी को क्वारेंटाइन में भेज दिया गया, यह अविश्वसनीय है।

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -

Most Popular

Recent Comments