Monday 20th \2024f May 2024 02:53:33 PM
HomeNationalसंदिग्ध आतंकी के घर में जमीन के अंदर दबे थे विस्फोटक

संदिग्ध आतंकी के घर में जमीन के अंदर दबे थे विस्फोटक

नई दिल्ली (हि.स.)। द‍िल्‍ली पुल‍िस की स्‍पेशल सेल द्वारा शन‍िवार रात गिरफ्तार हुए आईएसआईएस के संदिग्ध आतंकी अबू यूसुफ के उत्तर प्रदेश के बलरामपुर में घर पर स्पेशल सेल ने छापेमारी की। छापेमारी के दौरान स्पेशल सेल को सुसाइड बॉम्बर जैकेट सहित बम बनाने में इस्तेमाल होने वाला विस्फोटक, बॉल बेयरिंग समेत कई चीजें मिली हैं।

स्‍पेशल सेल के डीसीपी पीएस कुशवाह ने रविवार को बताया क‍ि संदिग्ध आतंकी अबू यूसुफ के बलरामपुर स्थित घर पर जब स्पेशल सेल ने छापेमारी की तो उसके घर से दो सुसाइड बॉम्बर जैकेट मिली। इन दोनों जैकेटों से करीब 7 पैकेट विस्फोटक बरामद हुए हैं। इसमें बम फिट करने के बाद इसे पहन कर वह कहीं भी अटैक कर सकता था। यह सारा सामान उसने अपने घर में जमीन के अंदर दबा कर रखा था। बरामद सामान को देखकर लगता है कि उसने हमला करने के लिए पूरी योजना बना रखी थी। स्पेशल सेल को छापेमारी के दौरान 8 से 9 किलो विस्फोटक बरामद हुआ है, जिन्हें चार अलग-अलग पॉलिथीन में रखा गया था। इसके अलावा एक लेदर बेल्ट भी बरामद हुई है, जिस पर भी 3 किलो विस्फोटक बांधा गया था। इसके साथ ही स्पेशल सेल को संदिग्ध आतंकियों के घर से आईएसआईएस का झंडा भी मिला है। आईएसआईएस के संदिग्ध आतंकी अब युसूफ के घर में छापेमारी के दौरान दिल्ली पुलिस की स्पेशल सेल को युसूफ उसकी पत्नी और 4 बच्चों के पासपोर्ट भी मिले हैं। स्पेशल सेल पूरे मामले की गहनता से जांच कर रही है कि आखिर अबू हसन के पास विस्फोटक बनाने वाले सामान की खेप कहां से पहुंची।

शनिवार को स्पेशल सेल ने मुठभेड़ के बाद आईएसआईएस के संदिग्ध आतंकी को गिरफ्तार किया था। गिरफ्तार संदिग्ध आतंकी यूपी के बलरामपुर का रहने वाला है। संदिग्ध आतंकी की निशानदेही पर दिल्ली पुलिस ने उसके पिता सहित 3 संदिग्धों को हिरासत में लिया है और इन सभी से फिलहाल पूछताछ की जा रही है।

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -

Most Popular

Recent Comments