Thursday 23rd \2024f May 2024 09:42:35 AM
HomeLatest Newsविश्व आदिवासी दिवस को लेकर कांग्रेस की तैयारियां पूरी

विश्व आदिवासी दिवस को लेकर कांग्रेस की तैयारियां पूरी

उज्ज्वल दुनिया \रांची ।  विश्व आदिवासी दिवस समारोह की प्रदेश कांग्रेस कमेटी द्वारा तैयारियां पूरी की जा चुकी हैं । इस बाबत  प्रदेश कांग्रेस कार्यालय में डॉक्टर रामेश्वर उरांव की अध्यक्षता में कार्यक्रम की सफलता को लेकर समीक्षा की गई एवं कार्यक्रम को अंतिम रुप दिया गया। प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष डॉ रामेश्वर उरांव के निर्देशानुसार कल 9 अगस्त को राज्य के सभी जिला मुख्यालयों पर क्रांति दिवस के अवसर पर महान विभूतियों के प्रति श्रद्धांजलि अर्पित करने के उपरांत विश्व आदिवासी दिवस समारोह का आयोजन करना सुनिश्चित किया गया है। 

दल-बदल पर भाजपा को स्पीकर के फैसले का इंतजार करना चाहिए 

तैयारियों का जायजा लेने के बाद पत्रकारों के सवालों का जवाब देते हुए उन्होंने कहा 9 अगस्त को पूरी दुनिया विश्व आदिवासी दिवस को समारोह के रूप में मनाती है इसका उद्देश्य है संघीय ढांचे में  सरकार आदिवासियों को संरक्षण देती है ,जहां राज्य सरकारें हैं वहां हम धूमधाम से मनाते हैं ,जल जंगल जमीन की रक्षा हेतु संविधान में व्यवस्थाएं निहीत हैं,आदिवासियों को आरक्षण का संपूर्ण सुविधा मिले उनकी हितों की अनदेखी न की जाए इन सभी विषयों पर कल चर्चा की जाएगी । एक अन्य सवाल के जवाब में उन्होंने कहा दल-बदल मामले में विधानसभा अध्यक्ष को अपना संवैधानिक अधिकार है जिसका उपयोग स्पीकर कर रहे हैं ।  भाजपा को इतनी जल्दी बाजी नहीं करनी चाहिए  । राज्यपाल एक संवैधानिक संस्था है उन पर टिप्पणी करना अनुचित है,स्पीकर स्वतंत्र हैं ऐसे मामलों पर निर्णय करने के लिए।

समीक्षा बैठक में प्रदेश कांग्रेस कमेटी के कार्यकारी अध्यक्ष श्री केशव महतो कमलेश ,प्रदेश कांग्रेस कमेटी के प्रवक्ता आलोक कुमार दूबे ,डॉ राजेश गुप्ता छोटू अमूल्य नीरज खलखो, सतीश पाल मुंजनी,बेलस तिर्की,सेवियर खेस,फिरोज रिजवी मुन्ना, एसएम.मोईन मुख्य रूप से उपस्थित थे।

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -

Most Popular

Recent Comments