Monday 20th \2024f May 2024 03:13:43 PM
HomeLatest Newsमोदी के 6 साल के शासन में 12 करोड़ भारतीय बेरोजगार हो...

मोदी के 6 साल के शासन में 12 करोड़ भारतीय बेरोजगार हो गए

नोटबंदी, जीएसटी और लॉकडाउन ने अर्थव्यवस्था को तबाह कर दिया 

उज्ज्वल दुनिया /रांची । अखिल भारतीय कांग्रेस कमेटी की सोशल मीडिया साइड पर पूर्व कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी द्वारा देश की अर्थव्यवस्था को लेकर वीडियो श्रृंखला कड़ी में आज तीसरा वीडियो  राष्ट्र के नाम जारी किया गया। राहुल गांधी ने स्पीक ऑन इकोनामी के तहत प्रधानमंत्री द्वारा नोटबंदी, गलत जीएसटी एवं लोक डाउन के मद्देनजर लगातार गिरती अर्थव्यवस्था एवं असंगठित कामगारों पर हो रहे हमले को लेकर बेबाक देश की जनता के सामने आज फिर अपनी राय रखी है।   

जीएसटी असंगठित क्षेत्र पर मोदी सरकार का हमला था

प्रदेश कांग्रेस कमेटी के अध्यक्ष सह खाद्य आपूर्ति व वित्त मंत्री डॉ रामेश्वर उरांव ने कहा कि जीएसटी असंगठित अर्थव्यवस्था पर एक बड़ा हमला था ।  एनडीए की जीएसटी का नतीजा क्या है  ? आज हिंदुस्तान की सरकार राज्यों को जीएसटी का पैसा नहीं दे पा रही है।केन्द्र सरकार प्रदेश के कर्मचारियों को ,शिक्षकों को पैसा नहीं दे पा रही है ।  जीएसटी बिल्कुल फेल है ।  यह सिर्फ फेल नहीं है यह एक आक्रमण है गरीबों पर लघु मध्यम व्यापारियों पर । 

अब तो सरकारी नौकरियों पर बैन लगाया जा रहा है- आलमगीर आलम 


 कांग्रेस विधायक दल नेता सह ग्रामीण विकास मंत्री आलमगीर आलम ने कहा कि स्थितियां यह है कि नौकरियां व नए पदों पर बैन हो गए हैं । युवाओं के लिए वर्तमान में भी और भविष्य में भी नौकरी नहीं है, युवाओं के भविष्य पर कुंडली मारे बैठी हुई है केंद्र की सरकार ।नए रोजगारों का रास्ता बंद है, पुराने रोजगार के ऊपर ताला बंद है, नौकरी पेशा व मध्यम वर्गीय परिवार रोज मर रहे हैं वही गरीब और प्रतिदिन कमाने वाले लोगों के ऊपर जीवन जीने का संकट बन कर सामने मुंह बाए खड़ी है।

लॉकडाउन पूरी तरह फेल हो गया – बादल पत्रलेख 


 झारखंड सरकार के मंत्री बादल पत्रलेख, बन्ना गुप्ता ने अपने सोशल मीडिया के माध्यम से जारी वीडियो जारी करते हुए कहा कि चार घंटे के अंदर देश में किए गए लॉकडाउन का नतीजा यह है कि हम पूरी दुनिया में कोरोना संक्रमण के मामले में दूसरे स्थान पर खड़े हैं और केंद्र की सरकार कोरोना संक्रमण को लेकर दुनिया को और देश को गुमराह करने पर तुली हुई है । 

5 ट्रिलियन का सपना दिखाकर 12 करोड़ लोगों की नौकरी छीन ली


 प्रदेश कांग्रेस कमेटी के प्रवक्ता आलोक कुमार दूबे ,लाल किशोर नाथ शाहदेव एवं डॉ राजेश गुप्ता छोटू ने अपनी सोशल मीडिया के माध्यम से राहुल गांधी की वीडियो को पोस्ट करते हुए कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की नेतृत्व वाली केंद्र की सरकार के अपने कार्यकाल में 12 करोड़ रोजगार गायब हो गए ,5 ट्रिलियन डॉलर अर्थव्यवस्था गायब हो गई है, केंद्र सरकार की विकास की ताजा रिपोर्ट आईएलओ के मुताबिक 40 करोड़ भारतीय गरीबी रेखा के नीचे गुजर बसर करने को मजबूर हैं। प्रवक्ताओं ने कहा की स्वास्थ्य को लेकर केंद्र सरकार की आई हुई टीम से संगठन का एक प्रतिनिधिमंडल मुलाकात करेगा एवं व्यापक सहयोग की मांग करेगा।

कौन-कौन रहे मौजूद 


 प्रदेश कांग्रेस कमेटी सोशल मीडिया के कोऑर्डिनेटर श्री गजेंद्र प्रसाद सिंह के सहयोग से प्रदेश कांग्रेस कमेटी के विधायक गणों ने ,जिला कांग्रेस कमेटी के अध्यक्ष, और प्रमुख पदाधिकारियों में सर्वश्री अमूल्य नीरज खलखो,शकील अख्तर अंसारी, निरंजन पासवान,बेलस तिर्की,सुखेर भगत,सन्नी टोप्पो,सतीश पाल मुंजीनि,फिरोज रिजवी मुन्ना,परवेज आलम,केदार पासवान आदि मौजूद थे । 

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -

Most Popular

Recent Comments