Tuesday 25th \2024f June 2024 08:43:44 AM
HomeBreaking Newsबिहार विधानसभा चुनाव में सीएम हेमंत सोरेन करेंगे वर्चुअल रैली

बिहार विधानसभा चुनाव में सीएम हेमंत सोरेन करेंगे वर्चुअल रैली

उज्ज्वल दुनिया/रांची । मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन बिहार विधानसभा चुनाव के दौरान झारखंड मुक्ति मोर्चा (झामुमो) प्रत्याशियों के लिए वर्चुअल रैली करके समर्थन जुटाएंगे। झामुमो मुख्य रूप से भाजपा के खिलाफ चुनावी समर में उतरने का ऐलान कर चुका है। झामुमो के लिए बिहार चुनाव में युवाओं की बेरोजगारी, पलायन, महिला अपराध और किसानों का हाल अहम चुनावी मुद्दा है। बिहार विधानसभा चुनाव को लेकर झामुमो में तैयारियों का दौर जारी है।

बिहार विधानसभा चुनाव के लिए झामुमो ने अब तक सात सीटों पर चुनाव लड़ने का ऐलान किया है। झामुमो ने बिहार की चकाई सीट से एलीजाबेथ सोरेन, झाझा से अजीत कुमार, कटोरिया से अंजेला हांसदा, मनिहारी से फूलमणी हेम्ब्रम और धमदाहा से आशोक कुमार हांसदा को अधिकृत प्रत्याशी घोषित कर दिया है। मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन यह स्पष्ट कर चुके हैं कि बिहार चुनाव के अगले चरणों के लिए प्रत्याशियों की घोषणा संगठन की सहमति से की जाएगी। उन्होंने और भी सीटों पर प्रत्याशी उतारने का संकेत दिया है। झामुमो मुख्य रूप से झारखंड-बिहार बॉर्डर से सटे बिहार विधानसभा की सीटों के अलावा उन सीटों पर प्रत्याशी उतारने की तैयारी कर रही है, जहां आदिवासी अधिक हैं। 

बिहार विधानसभा चुनाव के विभिन्न चरणों में प्रचार के लिए हेमंत मंत्रिमंडल के कुछ मंत्री भी पहुंचेंगे। अब तक की तैयारी के मुताबिक पेयजल एवं स्वच्छता मंत्री मिथिलेश कुमार ठाकुर, परिवहन मंत्री चंपई सोरेन के साथ पार्टी के विधायक भी वोटरों से रू-ब-रू होंगे। महिला अपराध के मुद्दे पर महिला बाल विकास मंत्री जोबा मांझी के साथ महिला विधायक भी जा सकती हैं।

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -

Most Popular

Recent Comments