Monday 20th \2024f May 2024 02:40:40 PM
HomeNationalबिहार चुनाव के लिए कांग्रेस के स्टार प्रचारकों की सूची जारी, सोनिया

बिहार चुनाव के लिए कांग्रेस के स्टार प्रचारकों की सूची जारी, सोनिया

नई दिल्ली । बिहार विधानसभा चुनाव को लेकर कांग्रेस पार्टी ने शनिवार को अपने स्टार प्रचारकों की सूची जारी कर दी है। इस सूची में कांग्रेस की अंतरिम अध्यक्ष सोनिया गांधी एवं पूर्व प्रधानमंत्री मनमोहन सिंह के साथ ही राहुल गांधी व प्रियंका गांधी वाड्रा समेत 30 नेताओं को जगह दी गई है। सूची में कांग्रेस शासित राज्यों के मुख्यमंत्री भी शामिल हैं।

कांग्रेस के स्टार प्रचारकों की सूची से स्पष्ट है कि वो बिहार चुनाव को लेकर कितनी संजीदा है। इस सूची में शायद ही पार्टी का कोई बड़ा या कद्दावर नेता छूटा है। हालांकि स्टार प्रचारकों में पार्टी अध्यक्ष सोनिया गांधी का नाम शामिल होना चौंकाने वाला है क्योंकि कुछ दिन पहले ही दिल्ली के एक अस्पताल से इलाज कराकर वो घर लौटी है। वहीं खराब स्वास्थ्य की वजह से वह संसद के मॉनसून सत्र में शामिल भी नहीं हो सकी थीं।

कांग्रेस के संगठन महासचिव केसी वेणुगोपाल की ओर से सूची जारी करते हुए कहा गया है कि आगामी 28 अक्टूबर को होने वाले पहले फेज के चुनाव में 30 नेता चुनाव प्रचार की जिम्मेदारी संभालेंगे। स्टार प्रचारकों की इस सूची को वेणुगोपाल ने निर्वाचन आयोग को भी भेज दिया है। वैसे प्रचार कार्यक्रम को लेकर अभी यह स्पष्ट नहीं है कि कौन से नेता वर्चुअल माध्यम से जनसभाओं को संबोधित करेंगे और कौन रैलियां निकालेंगे।

स्टार प्रचारकों की सूची में शामिल नाम-

कांग्रेस के प्रचारकों की सूची में पार्टी की अंतरिम अध्यक्ष सोनिया गांधी, पूर्व प्रधानमंत्री डॉ मनमोहन सिंह, राहुल गांधी, मीरा कुमार, गुलाम नबी आजाद, प्रियंका गांधी, शक्ति सिंह गोहिल, मदन मोहन झा, सदानंद सिंह, अशोक गहलोत, अमरिंदर सिंह, भूपेश वघेल, तारिक अनवर, रणदीप सिंह सुरजेवाला, शकील अहमद, शत्रुघ्न सिन्हा, निखिल कुमार, सचिन पायलट, प्रमोद तिवारी, अखिलेश प्रसाद सिंह, मोहम्मद जावेद, राज बब्बर, कीर्ति आजाद, संजय निरूपम, उदित राज, इमरान प्रतापगढ़ी, प्रेम चंद मिश्रा, अनिल शर्मा, अजय कपूर और विरेंद्र सिंह राठौर के नाम शामिल हैं।

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -

Most Popular

Recent Comments