Monday 15th \2024f April 2024 04:08:24 PM
HomeInternationalपाकिस्तान में टल गया आम चुनाव, सीनेट ने दी प्रस्ताव को मंजूरी,...

पाकिस्तान में टल गया आम चुनाव, सीनेट ने दी प्रस्ताव को मंजूरी, जानें अब कब होंगे इलेक्शन!

आर्थिक तंगी और राजनीतिक अस्थिरता से जूझ रहे पाकिस्तान में आम चुनाव टल गया है. आज यानी शुक्रवार को पाकिस्तानी सीनेट ने आम चुनाव को टालने वाले एक प्रस्तान को मंजूरी दे दी है. बता दें पाकिस्तान में आठ फरवरी से चुनाव होने वाले थे. वहीं, चुनाव टलने के बाद अब इलेक्शन की तिथि क्या होगी इसको लेकर कोई बयान नहीं आया है. गौरतलब है कि बीते साल 9 अगस्त को पाकिस्तान की नेशनल असेंबली को भंग कर दिया था. वहीं पाकिस्तान में कानून के तहत नेशनल असेंबली को भंग करने के 90 दिनों के भीतर आम चुनाव कराए जाने चाहिए. वहीं, अब आम चुनाव कब होंगे इसको लेकर अभी तक कोई आधिकारिक बयान सामने नहीं आया है.

इमरान खान की पार्टी ने नवंबर को मतदान कराने की मांग की थी
गौरतलब है कि पाकिस्तान के पूर्व प्रधानमंत्री इमरान खान की पार्टी पाकिस्तान तहरीक-ए-इंसाफ के संस्थापक सदस्य एवं राष्ट्रपति आरिफ अल्वी ने नवंबर महीने में ही ईसीपी को पत्र लिखकर नवंबर को मतदान कराने का प्रस्ताव किया था, लेकिन शीर्ष निर्वाचन निकाय ने इस पर टिप्पणी करने से इनकार कर दिया था.

कार्यवाहक सरकार कर रही है पाकिस्तान में शासन
बता दें, फिलहाल पाकिस्तान में कार्यवाहक सरकार शासन कर रही है और निर्वाचन के बाद नया प्रधानमंत्री चुने जाने तक वह देश की बागडोर संभालेगी. बीते कुछ दिन पहले कार्यवाहक प्रधानमंत्री अनवर-उल-हक काकड़ ने कहा था कि अंतरिम सरकार आम चुनाव कराकर पाकिस्तान में लोकतांत्रिक प्रक्रिया को बनाए रखने को लेकर प्रतिबद्ध है.

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -

Most Popular

Recent Comments