Tuesday 25th \2024f June 2024 08:39:25 AM
HomeLatest Newsपांच अगस्त को सभी राम भक्त संध्या सात बजे से दिपोत्सव मनाएंगे

पांच अगस्त को सभी राम भक्त संध्या सात बजे से दिपोत्सव मनाएंगे

उज्ज्वल दुनिया /रांची: रांची सांसद संजय सेठ ने कहा कि आगामी पांच अगस्त को आयोध्या में भव्य राम मंदिर का शिलान्यास होने जा रहा है। यह एक ऐतिहासिक क्षण है, जब प्रधानमंत्री भव्य राम मंदिर का आधारशिला रखेंगे। यह पूरे देश के 130 करोड़ देशवासियों के लिए गौरव का क्षण होगा। संजय सेठ रविवार को झारखंड चेंबर ऑफ़ कॉमर्स भवन में पत्रकारों से बातचीत कर रहे थे। सांसद संजय सेठ ने कहा कि वर्षों इंतजार के बाद यह ऐतिहासिक क्षण अया है, जब भव्य राम मंदिर का निर्माण होने जा रहा है। यह सभी सनातनी के लिए गौरव का क्षण है। यह एक ऐतिहासिक क्षण है। इस क्षण को ऐतिहासिक बनाने के लिए पांच अगस्त को पूरे झारखंड सहित पूरे रांची में भव्य उत्सव एवं दीपावली के रुप में मनाने का निर्णय लिया गया है।

पांच अगस्त की शाम हनुमान चालीसा का पाठ और दीए जलाएं

पांच अगस्त को सभी रांची वासियों से अपील करते हैं कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी जब भव्य राम मंदिर का आधारशिला रखेंगे सुबह समय 12:10 से 12:20 तक, तो सभी लोग अपने-अपने मंदिरों में अपने-अपने घरों में घरों के छत पर घंटी, शंख, ढोल, नगाड़े, बजा कर शंखनाद करें।

शाम में संध्या सात बजे सभी लोग अपने-अपने घरों में दीप जलाएं एवं हनुमान चालीसा का पाठ करें। उस दिन पूरा शहर दीपों के उजालों से जगमग हो जाए। सभी सनातन धर्म वालों से अपील है कि अपने-अपने घरों में अपने अपने प्रतिष्ठान में सभी मंदिरों में महावीर पताका अवश्य लगाएं।

5 अगस्त को शराब और मांस मछली की दुकानें बंद रखने की मांग 

सांसद सेठ ने सरकार से मांग करते हुए कहा कि इस पावन अवसर पर पांच अगस्त को झारखंड की सभी शराब दुकानें एवं मांस मछली की दुकान को बंद रखा जाए। पांच अगस्त को पूरे रांची शहर को झंडा एवं पताका से सजाया जाएगा एवं भगवान राम की कटआउट पूरे शहर में लगाई जाएगी।

इस अवसर पर पूर्व राज्यसभा सांसद अजय मारू, हटिया के विधायक नवीन जायसवाल, विधायक समरी लाल, डिप्टी मेयर संजीव विजय वर्गीय सहित रांची के सभी धार्मिक एवं सामाजिक संगठन के लोग मौजूद थे।

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -

Most Popular

Recent Comments