दुमका उपचुनाव के लिए महागठबंधन के उम्मीदवार बसंत सोरेन ने पर्चा दाखिल किया

उज्ज्वल दुनिया /दुमका । झारखंड मुक्ति मोर्चा के उम्मीदवार बसंत सोरेन ने आज अपना नामांकन दाखिल किया । झारखंड के मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन के छोटे भाई बसंत सोरेन का मुकाबला बीजेपी की लुइस मरांडी से होगा ।  लुइस मरांडी 13 अक्तूबर को नामांकन दाखिल करेंगी ।

सीएम हेमंत सोरेन ने ट्वीट कर दी शुभकामनाएं 

बसंत सोरेन ने नामांकन से पहले दुमका स्थित मांझी थान में पूजा अर्चना की । रविवार को उन्होंने पार्टी का सिंबल लेने के बाद अपने पिता शिबू सोरेन और माता रूपी सोरेन का आशीर्वाद लिया था । इस बीच हेमंत सोरेन ने ट्वीट कर बसंत सोरेन को शुभकामनाएं दी है । हेमंत सोरेन सरकार में सहयोगी कांग्रेस के मंत्री आलमगीर आलम और राजद के मंत्री सत्यानंद भोक्ता के साथ दुमका पहुंचे हैं ।

मैं नहीं,  झारखंड की जनता लड़ रही है चुनाव- बसंत सोरेन 

नामांकन दाखिल करने के साथ ही बसंत सोरेन ने कहा है कि दुमका में झामुमो की जीत होगी । दुमका की जनता और झामुमो के कार्यकर्ता चुनाव लड़ रहे हैं । 2019 की तरह झामुमो को जनता जीत दिलाएगी । यहां की जनता पर मुझे पूरा भरोसा है । नामांकन कराने पार्टी के विधायक नलिन सोरेन, केंद्रीय महासचिव विजय सिंह समेत कई नेता पहुंचे थे । कोरोना को लेकर जारी गाइडलाइन के तहत बसंत सोरेन ने पर्चा दाखिल किया । 

दुमका और बेरमो सीट पर हो रहा है चुनाव 

झारखंड की दो विधानसभा सीटें- दुमका और बेरमो में 3 नवंबर को उपचुनाव होंगे । जबकि नतीजे दस नवंबर को आएंगे । उपचुनाव के लिए नामांकन भरने की आखिरी तारीख 16 अक्टूबर है । वहीं 19 अक्टूबर तक नामांकन वापस लिए जा सकते हैं ।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

%d bloggers like this: