Wednesday 29th \2024f May 2024 06:22:02 AM
HomeBreaking Newsदलालों को खुश करने में जुटी है सरकार, ट्रांसफर

दलालों को खुश करने में जुटी है सरकार, ट्रांसफर

उज्ज्वल दुनिया/रांची । भाजपा  विधायकदल नेता एवम पूर्व मुख्यमंत्री बाबूलाल मरांडी ने हेमंत सरकार पर कड़ा हमला बोला ।उन्होंने कहा कि राज्य में उद्योग धंधे चौपट हो रहे हैं पर एक उद्योग तेजी से फल फूल रहा है वह है तबादला उद्योग।

सत्ता के दलालों को खुश करने में जुटी है सरकार 

उन्होंने कहा कि आज गरीबों,मजदुरो,रोज कमाने खाने वाले,ठेला खोमचा लगाकर परिवार चलाने वाले दयनीय हालत में है। शिक्षित बेरोजगार नवयुवक रोजगार की तलाश में दर दर भटक रहा है,कोरोना संक्रमण में अपने घर लौटे मजदूर फिर से लाखों की संख्या बाहर जाने को विवश है ,अस्पताल में मरीज इलाज के बिना दम तोड़ रहे।राज्य सरकार को इनकी स्थिति कैसे सुधरे,इसकी चिंता नही है । सरकार को चिंता इसकी है कि कैसे सत्ता के दलालों को खुश किया जाय।

ट्रांसफर-पोस्टिंग के लिए लग रही बोली 

उन्होंने कहा कि राज्य सरकार इसके लिये एक उद्योग खोल रखी है वह है तबादला उद्योग। उन्होंने कहा कि अधिकारियों के ट्रांसफर पोस्टिंग की बोली लगाई जा रही है। बाबूलाल मरांडी ने कहा कि जैसे हत्या,लूट,बलात्कार ,उग्रवाद,भूख से मौत आदि के क्षेत्र में राज्य नए कीर्तिमान स्थापित कर रहा उसी प्रकार तबादला के क्षेत्र में भी नए नए कीर्तिमान स्थापित हो रहे। शायद ही कोई सप्ताह होगा जिसमें इस सरकार ने ट्रांसफर पोस्टिंग नही किये होंगे। 

एक ही दिन में ट्रांसफर की अधिसूचना जारी हुई और उसी दिन सारे आदेश रद्द भी हो गए

उन्होंने कहा कि हद तो तब होती है जब ट्रांसफर की अधिसूचना जारी होती है और महज़ तीन घंटे में पूरी अधिसूचना रद्द हो जाती है। 30 सितंबर को छ: पुलिस उपाधीक्षकों का तबादला और उसी दिन सारे आदेश रद्द कर दिया जाना इसका ताज़ा उदाहरण है।  बाबूलाल मरांडी ने कहा कि ऐसा करने कराने के पीछे आखिर कौन सी ताकत काम कर रही है। उन्होंने कहा कि ट्रांसफर पोस्टिंग के भी नियम कायदे निर्धारित हैं परंतु इस निकम्मी सरकार को नियमो से कुछ भी लेना देना नही है।

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -

Most Popular

Recent Comments