Saturday 22nd \2024f June 2024 08:42:25 AM
HomeBlogतीन महीने से ज्यादा स्टोर रीडिंग तो बिलिंग एजेंसी से वसूलें बिल

तीन महीने से ज्यादा स्टोर रीडिंग तो बिलिंग एजेंसी से वसूलें बिल

लखनऊ । उत्तर प्रदेश के ऊर्जा मंत्री श्रीकान्त शर्मा ने कहा कि विद्युत उपभोक्ताओं को समय पर सही बिल मिले, यह हर हाल में सुनिश्चित किया जाना है। अगर किसी भी उपभोक्ता की तीन माह से ज्यादा की स्टोर रीडिंग हुई, तो उसके बिल की वसूली एजेंसी से की जाए। ऊर्जा मंत्री श्रीकांत शर्मा शुक्रवार को उपभोक्ता सेवाओं की समीक्षा कर रहे थे। उन्होंने कहा कि विद्युत विभाग उपभोक्ता के हितों के संरक्षण के लिए है, इसमें किसी भी प्रकार की ढिलाई स्वीकार नहीं है। उन्होंने लापरवाही पर नाराजगी भी जताई है। कहा कि अगर किसी भी उपभोक्ता की तीन माह से ज्यादा की स्टोर रीडिंग हुई तो उसके बिल की वसूली एजेंसी से कराएं।

ऊर्जा मंत्री ने बिलिंग एजेंसियों से हुए करार के तहत आवश्यक कार्यो को कराये जाने में निष्क्रियता पर प्रबंधन से अपनी नाराजगी भी जताई। कहा कि शहरी क्षेत्रों में जनवरी 2019 व ग्रामीण क्षेत्रों में जुलाई 2019 तक 97 प्रतिशत डाउनलोडेबल बिलिंग की जानी थी। इसके साथ ही उपभोक्ताओं के मोबाइल नंबर, उनके मीटर नंबर और मीटर की जीपीएस लोकेशन भी बिलिंग एजेंसी के माध्यम से एकत्र किये जाने थे। इसके बाद भी इसका अनुपालन सुनिश्चित नहीं किया गया। उन्होंने इस संबंध में यूपीपीसीएल को आख्या भी उपलब्ध कराने के निर्देश दिए हैं।

उन्होंने उपभोक्ताओं से भी अपील की कि यदि उनके यहां मीटर रीडर रीडिंग लेने नहीं आ रहा है, मीटर से सम्बन्धित या बिजली से जुड़ी समस्याओं की शिकायत 1912 पर जरूर करें।

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -

Most Popular

Recent Comments