Wednesday, February 28, 2024
HomeLatest Newsझारखंड विधानसभा का मानसून सत्र 18 से 22 तक

झारखंड विधानसभा का मानसून सत्र 18 से 22 तक

उज्ज्वल दुनिया / रांची: झारखंड विधानसभा का मॉनसून सत्र आहूत करने को लेकर प्रशासनिक तैयारियां शुरू हो गयी है। संवैधानिक बाध्यता और प्रावधान के मुताबिक तेईस सितंबर के पहले विधानसभा सत्र बुलाना जरूरी है। इसे लेकर संसदीय कार्यमंत्री आलमगीर आलम ने मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन से बात की है।

संसदीय कार्यमंत्री ने बुधवार को पत्रकारों को विधानसभा सत्र आहूत करने को लेकर राज्य मंत्रिमंडल और मुख्यमंत्री से स्वीकृति मिलने के बाद प्रस्ताव को सहमति लिए राज्यपाल के पास भेजा जाएगा। राज्यपाल से स्वीकृति मिलने पर सत्र आहूत होगा।

आलम ने बताया कि संसदीय कार्य विभाग की ओर से 18 से 22 सितंबर तक सत्र आहूत करने का प्रस्ताव तैयार किया है, जिसके तहत तीन कार्य दिवस 18, 21 और 22 सितंबर को बैठक बुलायी जा सकती है, जबकि 19 और 20 सितंबर को शनिवार तथा रविववार रहने के कारण अवकाश होगा।

गौरतलब है कि झारखंड विधानसभा का बजट सत्र चल ही रहा था, इस बीच लॉकडाउन लागू हो जाने के कारण झारखंड विधानसभा का बजट सत्र अपने निर्धारित समय से चार कार्य दिवस पहले ही अनिश्चितकाल के लिए स्थगित कर दिया गया था।

वहीं अब संवैधानिक बाध्यता के कारण 23 सितंबर के पहले विधानसभा का सत्र आहूत करना है, इसे लेकर विधानसभा सचिवालय द्वारा भी में प्रशासनिक तैयारियां शुरू कर दी गयी है।

बताया गया है कि जिस तरह से संसद सत्र के दौरान सोशल डिस्टेसिंग के साथ सांसदों के बैठने का इंतजाम किया गया है, उसी तरह की तैयारी यहां भी की जा रही है।

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -

Most Popular

Recent Comments