Thursday 23rd \2024f May 2024 08:11:59 AM
HomeNationalछत्तीसगढ़: 5 लाख की इनामी नक्सली महिला दशरी उर्फ समीता गिरफ्तार

छत्तीसगढ़: 5 लाख की इनामी नक्सली महिला दशरी उर्फ समीता गिरफ्तार

कांकेर । जिले के थाना कोयलीबेड़ा क्षेत्र अंतर्गत ग्राम केशोकोड़ी गट्टाकाल से डीआरजी, फॉल्कान टीम जिला बल और 04वीं वाहिनी बीएसएफ की संयुक्त टीम ने शुक्रवार को 05 लाख की इनामी नक्सली महिला दशरी उर्फ समीता को गिरफ्तार कर लिया। वह अपने परिवार से मिलने आई थी, तभी पुलिस ने उसे दबोच लिया।

पुलिस के अनुसार गस्त सर्चिंग के दौरान मुखबिर से सूचना मिली थी कि ग्राम गट्टाकाल की पांच लाख की इनामी नक्सली महिला दशरी उर्फ समीता पति तीजू कोरसा शुक्रवार को परिवार से मिलने आएगी। दशरी वर्तमान में नक्सली संगठन किसकोड़ो एरिया कमेटी सदस्य के रूप में सक्रिय थी। पुलिस की संयुक्त टीम ने घेराबंदी कर महिला नक्सली को गिरफ्तार कर लिया। दशरी वर्ष 2007 से सक्रिय रूप से नक्सली संगठन में रहकर पानीडोबिर एलओएस, मिलिट्री कम्पनी नम्बर 05, कुएमारी एलओएस में काम किया है। इसके अलावा वर्तमान में किसकोड़ो एरिया कमेटी सदस्य के पद पर कुऐमारी क्षेत्र में कार्य कर रही थी।

वर्ष 2008 में थाना कोयली बेड़ा क्षेत्रा अंतर्गत ग्राम गट्टाकाल निवासी बृजलाल पुत्र सीताराम तेता (45) को दशरी ने कहा था कि वह अपने दोनों लड़कियों एंव लड़के को दलम में दे दे। जब बृजलाल ने दशरी की बात नहीं मानी तो उसके साथ मारपीट की गई। इस घटना में दशरी पूरी तरह शामिल थी। इसके अलावा वर्ष 2015 में थाना कोरर क्षेत्रांतर्गत बरबसपुर लौह आयस्क खदान (काइन डोंगरी माइन्स) की मशीनों और वाहनों में आग लगाने की घटना में भी शामिल थी।

पुलिस के अनुसार दशरी उर्फ समीता कोरर एवं कोतवाली थाने में पुलिस पार्टी पर हमला एवं आगजनी के मामले में भी वांछित थी। इसके अलावा जिला कोण्डागांव एवं नारायणपुर जिले में किए अपराध के बारे में जानकारी जुटाई जा रही है।

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -

Most Popular

Recent Comments