Wednesday 29th \2024f May 2024 05:47:37 AM
HomeLatest Newsकोडरमा : बागीटांड स्थित एक मकान पर जिला प्रशासन ने की छापेमारी

कोडरमा : बागीटांड स्थित एक मकान पर जिला प्रशासन ने की छापेमारी

भारी मात्रा में अवैध रूप से भंडारित किए गए ढिबरा व क्वार्ट्ज पत्थर जब्त 

सांसद प्रतिनिधि सह कोडरमा नप अध्यक्ष के पति का है फैक्ट्री

संजय साजन/ उज्ज्वल दुनिया /कोडरमा। डीसी  रमेश घोलप को मिली गुप्त सूचना के आधार पर शनिवार देर शाम एसडीओ मनीष कुमार के नेतृत्व में जिला प्रशासन की टीम के द्वारा  बागीटांड स्थित एक मकान / फैक्ट्री पर छापेमारी कर भारी मात्रा में अवैध रूप से भंडारित किए गए  ढिबरा व क्वार्ट्ज पत्थर जप्त किया गया। इस दौरान जिला खनन पदाधिकारी मिहिर सलकर के द्वारा जप्त  भंडारित ढिबरा का मात्रा तैयार करते हुए फैक्ट्री संचालक को जिम्मेनामा पर ही सौंप दिया गया है। वहीं भंडारित ढिबरा व क्वार्ट्ज पत्थर को सीज करते हुए उक्त स्थल को सील कर दिया गया है।
 

बताया जाता है कि उक्त फैक्ट्री कोडरमा सांसद प्रतिनिधि सह भाजपा नेता सह कोडरमा नगर पंचायत के निवर्तमान अध्यक्ष कांति देवी के पति राजकुमार यादव का है। ज्ञात हो कि डीसी को गुप्त सूचना मिली थी कि कोडरमा थाना अंतर्गत बागीटांड़ से लोकाई की ओर जाने वाले रास्ते में पेट्रोल पंप के बगल से रास्ते में एक मकान में अवैध रूप से ढिबरा व क्वार्ट्ज पत्थर का भंडारण कर कारोबार किया जा रहा है।  जिसके बाद उपायुक्त के निर्देश पर अनुमंडल अधिकारी के नेतृत्व में जिला प्रशासन की टीम बनाकर छापामारी की गई। वहीं बताया जाता है कि उक्त परिसर की निगरानी हेतु दंडाधिकारी एवं पुलिस बल को लगाया गया है। 

वन क्षेत्र में होने की आशंका,भारी मात्रा में लकड़ी भी बरामद

जिस जगह छापेमारी की गई उसके वन क्षेत्र में होने की आशंका जताई गई वहीं छापेमारी के दौरान  उक्त स्थल के परिसर में भारी मात्रा में लकड़ी भी पाया गया। जिस पर वन विभाग के अधिकारियों के द्वारा जांच की जा रही है। वन विभाग के द्वारा आशंका जताई गई है कि उक्त स्थल वन क्षेत्र में आता है । इसकी जांच हेतु वन पदाधिकारियों के द्वारा अंचल क्षेत्र से भूमि संबंधित सत्यापन कर रिपोर्ट मांगी गई है।

गोदाम में मिले एक्सपायर कोल्डड्रिंक 

उक्त स्थल पर एक गोदाम भी पाया गया, जहां पर भारी मात्रा में कोल्डड्रिंक, बिस्कुट, चिप्स रखे हुए पाए गए। जिसमे कई कोल्डड्रिंक एक्सपायरी पाया गया। जिला खाद्य सुरक्षा पदाधिकारी को सैंपल कलेक्शन कर जांच हेतु निर्देशित किया गया। जिला खाद्य सुरक्षा पदाधिकारी के द्वारा बताया गया कि गोदाम के संचालन करने के लिए लाइसेंस प्राप्त नहीं किया गया है।

मौके पर कौन-कौन से शामिल

मौके पर एसडीपीओ राजेंद्र प्रसाद, जिला खनन पदाधिकारी मिहिर सलकर, जिला खाद्य सुरक्षा पदाधिकारी सुवीर रंजन, कार्यपालक दंडाधिकारी जयपाल सोय, प्रशिक्षु उप समाहर्ता अमित कुमार झा व वन विभाग के अधिकारी मौजूद थे।

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -

Most Popular

Recent Comments