Thursday 23rd \2024f May 2024 08:45:19 AM
HomeBreaking Newsकेरल में विमान लैंडिंग के साथ ही रन वे से फिसलकर खाई...

केरल में विमान लैंडिंग के साथ ही रन वे से फिसलकर खाई में गिरा, दोनों पायलट की मौत, 191 यात्री थे सवार

उज्ज्वल दुनिया/केरल में कोझीकोड एयरपोर्ट पर एयर इंडिया का विमान फिसल गया जिसके बाद एक बड़ी दुर्घटना देखने को मिल रही है। यह विमान दुबई से आ रहा था और इसमें 191 यात्री सवार थे।

50 फीट गहरी थी खाई

यह विमान दुबई से आ रहा था और इसमें 191 यात्री सवार थे। डीजीसीए ने कोझिकोड में एयर इंडिया के विमान हादसे की विस्तृत जांच के आदेश दिए।
एअर इंडिया एक्सप्रेस का एक विमान यहां कोझीकोड हवाईअड्डे की हवाईपट्टी पर फिसलकर करीब 50 फीट गहरी खाई में गिरकर दो हिस्सों में टूट गया।

191 लोगों में 10 बच्चे भी शामिल

नागरिक विमानन मंत्रालय ने कहा कि विमान में 174 यात्री, 10 बच्चे, दो पायलट और पांच केबिन क्रू सवार थे। कई लोगों को पास के अस्पतालों में पहुंचाया गया है और इनमें से कुछ की हालत गंभीर बताई जा रही है। केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने राष्ट्रीय आपदा मोचन बल (एनडीआरएफ) को मौके पर जाने के निर्देश दिये हैं।

लैंड होते ही रन वे से फिसलकर खाई में गिरा

डीजीसीए के बयान में कहा गया कि हवाईपट्टी-10 पर उतरने के बाद विमान रुका नहीं और हवाईपट्टी के अंत तक पहुंचकर खाई में गिरने के बाद दो हिस्सों में टूट गया। यात्रियों में 10 नवजात, दो पायलट और चालक दल के चार सदस्य भी शामिल हैं। विमान शाम करीब सात बजकर 40 मिनट पर हवाईपट्टी पर उतरा। विमानन कंपनी के एक प्रव्कात ने कहा कि विमान संभवत: हवाईपट्टी से फिसल गया। बचाव अभियान जारी है। हादसे के वक्त वहां भारी बारिश हो रही थी। मुख्यमंत्री पिनराई विजयन ने कहा कि पुलिस और दमकल कर्मियों को राहत और बचाव अभियान के लिये सभी कदम उठाने को कहा गया है।

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -

Most Popular

Recent Comments