Sunday 26th \2024f May 2024 06:37:27 AM
HomeBreaking Newsकेन्द्र की मदद का मोहताज नहीं है झारखंड

केन्द्र की मदद का मोहताज नहीं है झारखंड

झारखंड केन्द्र के आगे हाथ नहीं फैलाएगा

उज्ज्वल दुनिया/जैनामोड़ । बेरमो विधानसभा उपचुनाव में यूपीए महागठबंधन प्रत्याशी कुमार जयमंगल के पक्ष में बुधवार को जैनामोड़ रेफरल अस्पताल के सामने मैदान में चुनावी सभा हुई। सभा में सीएम हेमंत सोरेन के अलावा झारखंड सरकार के कई मंत्री, विधायक व पूर्व मंत्री उपस्थित हुए। सभा को संबोधित करते सीएम हेमंत सोरेन ने कहा कि झारखंड में पूर्ववर्ती भाजपा सरकार ने जो व्यवस्था में गड़बड़ी फैलाई, उस गड़बड़ी को दुरुस्त कर सूबे में विकास की लंबी लकीर खींचने की तैयारी महागठबंधन कर रहा है।

डीवीसी का झारखंड पर पांच हजार करोड़ का बकाया 

सोरेन ने कहा कि रघुवर सरकार ने अपने पांच साल के कार्यकाल के दौरान डीवीसी को एक पैसा भी बिजली के लिए भुगतान नहीं किया, जिससे वर्तमान में पांच हजार करोड़ का बकाया है। अब केंद्र सरकार झारखंड सरकार को मदद देने में हाथ खड़े कर दिए हैं। सीएम ने कहा कि कोरोना काल में जब पूरे देश के साथ-साथ पूरा झारखंड संघर्ष कर रहा है, अर्थव्यवस्था चौपट हो गई है इस स्थिति में केंद्र सरकार झारखंड को मदद नहीं दे रही है। झारखंड इसके लिए कभी भी केंद्र सरकार के आगे हाथ नहीं फैलाएगा। झारखंड अपने आप में इतना सक्षम है कि केंद्र सरकार का कभी मोहताज नहीं बनेगा। उन्होंने कहा कि भाजपा की डबल इंजन की सरकार में एक इंजन तो फेल हो गया है। बाकी  सिंगल इंजन में पूरे देश को दीमक की तरह चट कर गया। रेलवे से लेकर रेल व अन्य सरकारी उपक्रमों को बेचने में केंद्र सरकार तुली हुई है। 

राजेन्द्र बाबू के अधूरे सपनों को पूरा करेंगे जयमंगल 

सोरेन ने कहा कि राजेंद्र बाबू ने बेरमो की धरती एवं यहां के मजदूरों, कामगारों व आम जनता के लिए दिन-रात काम किया। इसलिए जनता निश्चित रूप से उनके पुत्र कुमार जय मंगल को बहुमत देकर बेरमो क्षेत्र से पुन: विधायक बनाएगी। ताकि राजेंद्र बाबू के अधूरे सपने को उनके पुत्र जयमंगल पूरा कर सकें। सभा को सीएम सोरेन के अलावा वित्त मंत्री रामेश्वर उरांव, श्रम मंत्री सत्यानंद भोक्ता, ग्रामीण विकास मंत्री आलमगीर आलम, कृषि मंत्री बादल पत्रलेख व अन्य कई वक्ताओं ने संबोधित किया। 

मौके पर विधायक प्रदीप यादव, दीपिका पांडेय, राजेश कश्यप, ममता देवी, उमाशंकर अकेला, गोमिया के पूर्व विधायक योगेंद्र प्रसाद, माधव लाल सिंह, कुमार गौरव, हीरालाल मांझी, बुद्धदेव यादव, नीतू सिंह अशोक मुर्मू, जयनंदन महतो, विजय रजवार, राधानाथ सोरेन, अशोक मंडल, निरंजन मिश्रा, गुलाम रसूल, मोहन मुर्मू, पंकज मरांडी व अन्य सैकडों लोग उपस्थित थे।

चप्पे-चप्पे पर पुलिस का पहरा

जैनामोड़ में सीएम की सभा को लेकर सुरक्षा व्यवस्था के लिए सड़क किनारे जगह-जगह सैकड़ों पुलिस कर्मियों को लगाया गया था। सभा स्थल में बांस की घेराबंदी की गई थी, ताकि सभा स्थल पर बेवजह भीड़ न एकत्रित हो। मंच के बाहर जैनामोड़ हाई स्कूल के सामने से लेकर थाना व चौक तक दोनों किनारे वाहनों का लंबा काफिला लग गया था। सीएम की सभा के बाद कुछ देर सड़क जाम की स्थिति रही, जिसे बाद में सुरक्षाकर्मियों ने जाम को हटा लिया।

जरीडीह रोड में लैंड किया हेलीकॉप्टर

सभा में शामिल होने के लिए सीएम हेमंत सोरेन हेलीकॉप्टर से जैनामोड़ से लगभग एक किलोमीटर की दूरी पर जरीडीह रोड के मैदान पहुंचे। जहां से सुरक्षाकर्मियों के घेरे के बीच सड़क मार्ग से सीएम जैनामोड़ रेफरल अस्पताल के सामने सभा स्थल पहुंचे। एक घंटे सभा स्थल पर रहने व सभा को संबोधित करने के बाद सोरेन सड़क मार्ग से हैलीपैड पहुंचे। जहां से रांची के लिए रवाना हुए।

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -

Most Popular

Recent Comments