Sunday 26th \2024f May 2024 06:39:52 AM
HomeNationalकृषि सुधार विधेयक से किसान होंगे सशक्त: पीएम मोदी

कृषि सुधार विधेयक से किसान होंगे सशक्त: पीएम मोदी

राज्यसभा में कृषि विधेयक पारित होने पर प्रधानमंत्री ने किसानों को दी बधाई 

नई दिल्ली (हि.स.)। देश में कृषि सुधार के लिए दो महत्वपूर्ण विधेयक, कृषि उपज व्यापार और वाणिज्य (संवर्धन और सरलीकरण) विधेयक, 2020 और कृषक (सशक्तिकरण और संरक्षण) कीमत आश्वासन और कृषि सेवा पर करार विधेयक, 2020 रविवार को राज्यसभा में पारित कर दिया गया। इस पर खुशी जताते हुए प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने आज के दिन को ऐतिहासिक बताया। उन्होंने ट्वीट करके कहा कि भारत के कृषि इतिहास में आज एक बड़ा दिन है। संसद में अहम विधेयकों के पारित होने पर अपने परिश्रमी अन्नदाताओं को बधाई देता हूं। यह न केवल कृषि क्षेत्र में आमूल-चूल परिवर्तन लाएगा, बल्कि इससे करोड़ों किसान सशक्त होंगे। 

उन्होंने कहा कि दशकों तक हमारे किसान भाई-बहन कई प्रकार के बंधनों में जकड़े हुए थे और उन्हें बिचौलियों का सामना करना पड़ता था। संसद में पारित विधेयकों से अन्नदाताओं को इन सबसे आजादी मिली है। इससे किसानों की आय दोगुनी करने के प्रयासों को बल मिलेगा और उनकी समृद्धि सुनिश्चित होगी। हमारे कृषि क्षेत्र को आधुनिकतम तकनीक की तत्काल जरूरत है, क्योंकि इससे मेहनतकश किसानों को मदद मिलेगी। अब इन बिलों के पास होने से हमारे किसानों की पहुंच भविष्य की टेक्नोलॉजी तक आसान होगी। इससे न केवल उपज बढ़ेगी, बल्कि बेहतर परिणाम सामने आएंगे। यह एक स्वागत योग्य कदम है। 

विपक्ष के सवालों पर उन्होंने कहा कि मैं पहले भी कह चुका हूं और एक बार फिर कहता हूं कि एमएसपी  की व्यवस्था जारी रहेगी। सरकारी खरीद जारी रहेगी। हम यहां अपने किसानों की सेवा के लिए हैं। हम अन्नदाताओं की सहायता के लिए हरसंभव प्रयास करेंगे और उनकी आने वाली पीढ़ियों के लिए बेहतर जीवन सुनिश्चित करेंगे। 

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -

Most Popular

Recent Comments