कांग्रेस की किसान ऋण माफी योजना आंखों में धूल झोंकने जैसा: आदित्य साहू

25 हजार रुपये तक किसानों को रघुवर सरकार ने देने का लिया था फैसला

उज्ज्वल दुनिया/रांची । काँग्रेस द्वारा किसानों के ऋण माफ किए जाने को लेकर भारतीय जनता पार्टी के प्रदेश महामंत्री आदित्य साहू ने कहा कि कांग्रेस किसानों को ऋण माफी के नाम पर ठगने का कार्य कर रही है। किसानों का गला घोंटने वाली कांग्रेस, कभी भी किसानों की हितैषी नहीं हो सकती है। पूर्व  मुख्यमंत्री रघुवर दास ने ‘मुख्यमंत्री कृषि आशीर्वाद योजना’ के तहत पांच एकड़ तक की भूमि वाले किसानों को 25 हजार रुपये देने का कार्यक्रम चलाया था।  कांग्रेस इस योजना को बंद करते हुए अब ऋण माफी की बात कर रही है, जो घुमा कर नाक पकड़ने की कहावत को चरितार्थ करता है। 

*2 लाख के बजाए 25 हजार माफी क्यों?*

कांग्रेस ने विधानसभा चुनाव से पूर्व घोषणा किया था कि सरकार गठन के तत्काल बाद 2 लाख तक के सभी कृषि ऋण माफ कर दिए जाएंगे। किन्तु पलटुमार कांगेस अब मात्र 25 हजार माफी की बात कर रही है। यह पार्टी घोषणा पत्र में किये गए वादों को पूरा करने के बजाय नए वादे करना है।यह किसानों के साथ छलावा है। कांग्रेस के कथनी और करनी में आसमान जमीन का अंतर है। 

*उपचुनाव से घबराई कांग्रेस झामुमो*

उन्होंने कहा कि उपचुनाव को देखते हुए कांग्रेस इस तरह की बयानबाजी कर रही है। जनता के आक्रोश को देखते हुए कांग्रेस झामुमो जनता को बरगलाने की फिर से  कोशिश कर रहे है। जनता इस उपचुनाव में इनके ढकोसले वादे में नहीं आने वाली है। राज्य के किसान इस सरकार से पूरी तरह नाराज हैं । धनखेती के दौरान पूरे राज्य में यूरिया की कालाबाजारी हुई, सरकार इस पर बड़ी कार्रवाई के बजाए रोना रो रही है।  जबकि रघुवर काल मे इस तरह की कोई परेशानी किसानों को नही झेलनी पड़ी। भाजपा  सरकार किसानों के विकास और उन्नति केलिये कटिबद्ध है और रहेगी।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

%d bloggers like this: