Thursday 23rd \2024f May 2024 08:21:06 AM
HomeBlogएयरपोर्ट के लिए अफसर करें जमीन का इंतजाम : योगी

एयरपोर्ट के लिए अफसर करें जमीन का इंतजाम : योगी

गोरखपुर। उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने बुधवार को यहां कहा कि अधिकारियों को एयरपोर्ट के लिए जमीन तलाशने का भी निर्देश दिया, ताकि विकास कार्यो को मुकम्मल एयर कनेक्टिविटी का लाभ मिल सके। मुख्यमंत्री योगी यहां बुधवार को सर्किट हाउस के एनेक्सी भवन सभागार में विकास कार्यों की समीक्षा कर रहे थे। उन्होंने कहा कि निर्माण कार्य-विकास कार्य हो रहे हैं, उनको समयबद्धता एवं गुणवत्ता के साथ पूर्ण करें। उन्होंने एयरपोर्ट के जमीन तलाशने का निर्देश दिया है। उन्होंने कहा कि अभी गोरखपुर का सिविल एयरपोर्ट वायुसेना की जमीन में है। सरकार की योजना इसे अन्यत्र कर विस्तारित करने की है।

योगी ने जंगल कौड़िया से मोहद्दीपुर फोरलेन, सोनौली नौतनवां, गोरखपुर-देवरिया फोरलेन गोरखपुर-वाराणसी फोरलेन मार्ग की निर्माण की समीक्षा करते हुए कार्य में गति लाने का निर्देश दिया। उन्होंने गोरखपुर देवरिया मार्ग को 15 दिसम्बर 2020 तक पूर्ण करने का भी निर्देश दिया।

मुख्यमंत्री ने जल निगम के द्वारा कराए जा रहे सिवरेज कार्य की प्रगति के बारे में जानकारी लेते हुए निर्देश दिए कि श्रमिकों की संख्या बढ़ाकर कार्य समय से पूरा कराया जाए। सड़क निर्माण में जमीन अधिग्रहण का जो भी मुआवजा बाकी है, उसे शीघ्रता से वितरित कराएं।

मुख्यमंत्री योगी ने मुख्य अभियंता विद्युत को निर्देशित किया कि जनपद में बनने वाले विद्युत सब स्टेशनों के लिए जमीन की उपलब्धता सुनिश्चित करते हुए कार्य को शीघ्र आरंभ कराया जाए। प्राणी उद्यान के निर्माण की प्रगति की समीक्षा करते हुए विद्युत के कार्यों को 30 नवंबर तक पूर्ण कराने का निर्देश दिए।

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -

Most Popular

Recent Comments