उपेन्द्र कुशवाहा का महागठबंधन से मोहभंग, एनडीए में होंगे शामिल

उज्ज्वल दुनिया/पटना । राष्ट्रीय लोक समता पार्टी  (रालोसपा) सुप्रीमो उपेंद्र कुशवाहा ने आज राष्ट्रीय और प्रदेश कार्यकारिणी की आपातकालीन संयुक्त बैठक बुलायी है । पटना के राजीव नगर स्थित एक कम्युनिटी हॉल में गुरुवार को 11 बजे होनेवाली इस बैठक के बाद उपेंद्र कुशवाहा महागठबंधन से अलग होने या एनडीए में शामिल होने की घोषणा कर सकते हैं । वहीं, सीटों के बंटवारे को लेकर महागठबंधन से टूटकर एनडीए का हिस्सा बने हिंदुस्तान आवाम मोर्चा के राष्ट्रीय अध्यक्ष एवं पूर्व मुख्यमंत्री जीतनराम मांझी ने कुशवाहा को पीएम मोदी या नीतीश कुमार से संवाद करने की सलाह दी है ।

35 सीट मांगी थी, 10-12 सीट से ज्यादा देने को तैयार नहीं तेजस्वी 

राष्ट्रीय लोक समता पार्टी (रालोसपा) ने विधानसभा चुनाव में करीब 35 सीटों की मांग की थी. उपेंद्र कुशवाहा इस मामले में तेजस्वी प्रसाद यादव से दो बार मिले भी थे. इससे पहले पार्टी पदाधिकारी सूची के साथ राजद के प्रदेश अध्यक्ष जगदानंद से उनके कार्यालय में मिले थे. रालोसपा सूत्रों का कहना है कि महागठबंधन का सबसे बड़ा दल राजद रालोसपा को दस-बाहर सीट से अधिक देने को तैयार नहीं है.

कांग्रेस-राजद के बीच भी सीट बंटवारे को लेकर खींचतान

रालोसपा के नेताओं का मानना है कि जब सीटों से ही समझौता करना है, तो एनडीए बेहतर विकल्प साबित होगा । रालोसपा के राष्ट्रीय प्रधान महासचिव माधव आनंद ने बताया कि यह चिंता की बात है कि महागठबंधन के दो सबसे बड़े दल कांग्रेस-राजद में भी अब भी सामंजस्य नहीं बैठा है । इससे जनता चिंतित है । गुरुवार को राष्ट्रीय और प्रदेश कार्यकारिणी के साथ हम सभी परिस्थितियों पर मंथन करेंगे ।

%d bloggers like this: