Wednesday 29th \2024f May 2024 05:09:07 AM
HomeBreaking Newsअमेरिका के इशारे पर भारत कर रहा चीनी सीमा का अतिक्रमण

अमेरिका के इशारे पर भारत कर रहा चीनी सीमा का अतिक्रमण

चीन के विदेश मंत्रालय ने कहा- तिब्बत के लोग भारतीय फौज की वर्दी पहनकर कर रहे हमला 

झड़प में एक भी भारतीय फौजी की नहीं हुई मौत, झूठ बोल रहा अमेरिकी मीडिया

हम भारत के साथ सभी मुद्दे बातचीत से सुलझाने को तैयार 

भारत ने अगर हमारे इलाके को खाली नहीं किया तो 1962 से भी बुरा होगा अंजाम 

उज्ज्वल दुनिया/नई दिल्ली । चीनी विदेश मंत्रालय प्रवक्ता हुआ शुनयिंग ने कहा कि शनिवार को जो भी आमना-सामना हुआ, उसमें किसी भी भारतीय सेना के जवान की मौत नहीं हुई है ।  यहां दावा किया गया था कि अमेरिकी मीडिया ने एक भारतीय जवान के मारे जाने की बात कही थी ।

अमेरिकी खुफिया एजेंसी सीआइए का तिब्बत के लोगों से संबंध 

चीन ने सामने रखा अमेरिका और तिब्बत का कनेक्शनप्रेस कॉन्फ्रेंस में जब सवाल पूछा गया कि क्या भारतीय सेना के जवानों के साथ तिब्बती लोग भी मदद के लिए आए थे ।  इसपर चीनी प्रवक्ता भड़क गईं और कहा कि ये आप भारत के लोगों से ही पूछिए । हमें सिर्फ इतना पता है कि तिब्बती लोगों और सीआइए के बीच में काफी संबंध रहे हैं । हम भारत समेत ऐसे किसी भी देश का विरोध करते हैं जो तिब्बतियों को अपने यहां शरण देते हैं ।

अमेरिका के झांसे में आकर पड़ोसी मुल्कों से संबंध खराब कर रहा है भारत 

चीन की ओर से कहा गया कि तिब्बत के मसले पर ध्यान देना होगा, इसमें अमेरिका की ओर से भी काफी रोल है. अब भारत और तिब्बत के सैनिकों के बीच क्या संबंध है, इसके बारे में हम जानने को उत्सुक हैं । इससे पहले भी चीन की ओर से कई बार भारत पर आरोप लगाया गया है कि वो अमेरिका के झांसे में आकर अपने पड़ोसी मुल्क से संबंध खराब कर रहा है ।

भारत पर लगाया माहौल बिगाड़ने का आरोप

चीनी प्रवक्ता ने कहा कि भारत लगातार खुद को सही साबित करने में लगा हुआ है, लेकिन हमारे यहां कहावत है कि जो दोषी होता है वही पहले विरोध जताना शुरू कर देता है. भारत ने ही बीते शनिवार को समझौते को तोड़ा और माहौल को बिगाड़ने की कोशिश की ।
आपको बता दें कि लद्दाख में भारतीय सेना की जिस विकास रेजिमेंट ने चीन को मात दी है । उसमें तिब्बती मूल के कुछ जवान भी शामिल थे । जिन्हें पहाड़ी इलाकों की काफी अच्छी जानकारी होती है । यही कारण है कि चीन बौखलाया हुआ है ।

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -

Most Popular

Recent Comments