Tuesday 25th \2024f June 2024 09:09:05 AM
HomeBreaking Newsशांतिपूर्ण ढंग से मतदान संपन्न, शाम पांच बजे तक कोडरमा 61.6% और...

शांतिपूर्ण ढंग से मतदान संपन्न, शाम पांच बजे तक कोडरमा 61.6% और गांडेय में 66.45% डाले गए वोट: जिला निर्वाचन पदाधिकारी

पांचवें चरण का मतदान हुआ खत्म एवं ईभीएम में कैद हुआ प्रत्याशियों की किस्मत

गिरिडीह अमित सहाय

कोडरमा लोकसभा चुनाव और 31 गांडेय विधानसभा का उपचुनाव शांतिपूर्ण ढंग से सम्पन्न हुआ। सभी बूथों पर शांतिपूर्ण तरीके से मतदान डाले गए। शाम पांच बजे जिला निर्वाचन पदाधिकारी गिरिडीह सह उपायुक्त नमन प्रियेश लकड़ा और पुलिस अधीक्षक गिरिडीह दीपक कुमार शर्मा ने संयुक्त प्रेस वार्ता कर मतदान से संबंधित जानकारी साझा की। उपायुक्त सह जिला निर्वाची पदाधिकारी नमन प्रियेश लकड़ा ने कहा कि पूरे कोडरमा संसदीय क्षेत्र में शांतिपूर्ण तरीके से मतदान हुआ है।
शाम पांच बजे तक का जो आंकड़ा सामने आया है उसके मुताबिक कोडरमा लोकसभा में 61.6 प्रतिशत मतदान डाला गया है। जबकि गांडेय विधानसभा उपचुनाव में 66.45 प्रतिशत वोटिंग हुई है। उपायुक्त ने कहा कई बूथों पर शाम पांच बजे के बाद भी मतदाता कतारबद्ध खड़े हैं, जिनका मतदान संपन्न कराया जायेगा। उन्होंने बताया वोटिंग शुरू होने के बाद पूरे क्षेत्र से 53 मशीनों को तकनीकी खराबी होने के कारण मशीन बदला गया। उन्होने कहा कि राजधनवार, जमुआ, बगोदर, गांडेय के अलावा कोडरमा और बरकट्ठा विधानसभा मिलाकर कुल 2552 बूथों पर मतदान हुई है। मतदान संपन्न होने के बाद ईवीएम मशीनों को जिला मुख्यालय के पचम्बा स्थित बाजार समिति वज्रगृह में सुरक्षित रखा जाएगा।
मतदाताओं ने शांतिपूर्ण और भयमुक्त वातावरण में अपने मताधिकार का किया प्रयोग: एस पी

गिरिडीह पुलिस अधीक्षक दीपक शर्मा ने बताया कि पूरे संसदीय क्षेत्र में मतदान शांतिपूर्ण माहौल में संपन्न कराया गया है। कहीं से भी किसी प्रकार की अप्रिय घटना की सूचना प्राप्त नहीं हुई है। उन्होंने बताया मतदाताओं ने शांतिपूर्ण और भयमुक्त वातावरण में अपने मताधिकार का प्रयोग किया। कहा कि चुनाव को सुरक्षित माहौल में संपन्न कराने के लिए पर्याप्त मात्रा में सुरक्षा बलों की तैनाती की गई थी।

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -

Most Popular

Recent Comments