Sunday 14th \2024f April 2024 05:12:04 PM
HomeStatesरांची में घर का ताला तोड़कर चोरी, नगदी समेत 46 लाख के...

रांची में घर का ताला तोड़कर चोरी, नगदी समेत 46 लाख के जेवरात गायब

पिछले हफ्ते रांची के डोरंडा एजी ऑफिस में एक घटना सामने आई है जहां सीनियर ऑडिट ऑफिसर से रिटायर होने वाले हाजी मोइनुद्दीन अंसारी के घर में ताला तोड़कर चोरों ने 46.50 लाख रुपए के जेवरात चुरा ली है। इस घटना में चोरों ने नगदी और सुरक्षा कैमरा भी उखाड़ लिए हैं। यह एक चिंताजनक घटना है जो लोगों को सतर्क रहने की आवश्यकता दिखाती है।

यह चोरी रांची के हिंदपीढ़ी नेजाम नगर स्थित घर में हुई है। चोरों ने ताला तोड़कर घर में प्रवेश किया और जेवरात की बॉक्स में से 46.50 लाख रुपए के जेवरात चुरा ली हैं। इसके साथ ही, चोरों ने नगदी और सुरक्षा कैमरा भी उखाड़ लिए हैं। यह घटना घर की सुरक्षा में एक बड़ी कमी दिखाती है और लोगों को अपने घरों की सुरक्षा में अधिक सतर्क रहने की आवश्यकता है।

चोरी के दौरान, चोरों ने सुरक्षा कैमरा भी उखाड़ लिया है जो घटना का प्रमाणिक साक्ष्य प्रदान कर सकता था। इससे पहले की पुलिस पहुंच पाए, चोरों ने ध्यानपूर्वक इसे नष्ट कर दिया है। इससे चोरी का अन्वेषण करना और आरोपियों को पकड़ना और भी मुश्किल हो गया है।

यह घटना घरों की सुरक्षा के महत्व को बढ़ाती है। लोगों को अपने घरों की सुरक्षा के लिए कुछ महत्वपूर्ण उपाय अपनाने चाहिए। यहां कुछ सुरक्षा टिप्स हैं जो घरों को सुरक्षित रखने में मदद कर सकते हैं:

1. ताला और दरवाजे की सुरक्षा: अपने घर के ताले को मजबूत और अच्छी गुणवत्ता का चुनें। दरवाजे की सुरक्षा के लिए सोलिड और अच्छी गुणवत्ता का दरवाजा चुनें। इसके साथ ही, ताला और दरवाजे को नियमित रूप से जांचें और उन्हें ठीक से लगाए रखें।

2. सुरक्षा कैमरा: अपने घर के बाहर और अंदर सुरक्षा कैमरा लगाएं। यह आपको अपने घर की सुरक्षा को निगरानी करने में मदद करेगा। उच्च गुणवत्ता वाले कैमरे का चयन करें और उन्हें ठीक से स्थापित करें।

3. पड़ोसी सहयोग: अपने पड़ोसी के साथ मित्रता और सहयोग बनाए रखें। आप अपने घर की सुरक्षा को बढ़ा सकते हैं और एक दूसरे की मदद कर सकते हैं।

4. अनुमति द्वारा प्रवेश: अपने घर में केवल जाने प्रमाणित और विश्वसनीय लोगों को ही प्रवेश दें। अनजाने लोगों को घर में नहीं आने दें।

5. घर की रोशनी: अपने घर की रोशनी को सुरक्षित रखें। जब आप बाहर नहीं होते हैं, तो बचाव के लिए घर की रोशनी को चालू रखें।

6. अलार्म सिस्टम: अपने घर में अलार्म सिस्टम इंस्टॉल करें। यह आपको तुरंत सूचित करेगा जब अनचाहे प्रवेश का प्रयास होगा।

7. सुरक्षा के लिए बीमा: अपने घर की सुरक्षा के लिए बीमा पॉलिसी खरीदें। यह आपको चोरी या हानि के मामले में आराम और सुरक्षा प्रदान करेगा।

इन सुरक्षा टिप्स को अपनाकर आप अपने घर की सुरक्षा को बढ़ा सकते हैं। यह जरूरी है कि हम सभी अपने घरों की सुरक्षा पर ध्यान दें और अपनी और अपने परिवार की सुरक्षा को प्राथमिकता दें।

इस चोरी का अन्वेषण अभी भी जारी है और पुलिस मामले की जांच कर रही है। लोगों को चोरी और अनुचित कार्यवाही से बचने के लिए सतर्क रहने की आवश्यकता है। यह घटना एक चेतावनी है कि हमें अपनी सुरक्षा को लेकर सतर्क रहना चाहिए और अपने घरों की सुरक्षा में अधिक समय और ध्यान देना चाहिए।

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -

Most Popular

Recent Comments