Sunday 14th \2024f April 2024 05:45:34 PM
HomeBreaking Newsहिलटॉप संचालित गोंदूडीह खास कुसुंडा खदान दुर्घटना

हिलटॉप संचालित गोंदूडीह खास कुसुंडा खदान दुर्घटना

हिलटॉप संचालित गोंदूडीह खास कुसुंडा खदान दुर्घटना
● हिलटॉप संचालित गोंदूडीह खास कुसुंडा खदान दुर्घटनाओं की खान बन गयी है : चन्द्र शेखर पाठक
● दुर्घटनाओं को आमंत्रण देती ट्रांसपोर्टिंग रोड जान माल के लिए खतरनाक, आम लोगों के आवाजाही हेतु कोई वैकल्पिक मार्ग नहीं।
मृतक के आश्रित को उचित मुआवजा एवं नौकरी की मांग : शिवप्रसाद महतो
लोयाबाद- गोंदुडीह खास कुसुंडा चल रहे हिल टॉप संचालित आउटसोर्सिंग खदान में हुई घटना को लेकर तीखी प्रतिक्रिया व्यक्त करते हुए कोलियरी श्रमिक संघ के संयुक्त महामंत्री चन्द्र शेखर पाठक ने कहा है कि गोंदूडीह खास कुसुंडा ओपन कास्ट प्रोजेक्ट सुरक्षा मानकों की अवहेलना कर चलाई जा रही है। सुरक्षा के मुद्दे को मैंने कई बार डीजीएमएस, बीसीसीएल एवं जिला प्रशासन के समक्ष उठाया है, फिर भी बीसीसीएल एवं आउटसोर्सिंग कंपनी लापरवाही से बाज नहीं आ रही है। हिलटॉप संचालित गोंदूडीह खास कुसुंडा आउटसोर्सिंग खदान दुर्घटनाओं की खान बन गई है।
श्री पाठक ने कहा कि पिछले दिनों ट्रांसपोर्टिंग रोड को काटकर बिल्कुल संकरा कर दिया गया है, जिसके बाद यह रोड काफी खतरनाक हो गया है। समस्त सार्वजनिक रास्तों को बीसीसीएल  द्वारा काट देने के कारण आम लोगों के आवाजाही हेतु ट्रांसपोर्टिंग रोड ही एकमात्र रास्ता बचा है और यह रोड दुर्घटनाओं को आमंत्रण दे रहा है। भविष्य में भी और दुर्घटनाएं हो सकती है।धनबाद ।झारखंड मुक्ति मोर्चा के अंतर्गत किसान मोर्चा के धनबाद जिला अध्यक्ष शिवप्रसाद महतो ने बताया कि जी टी एस कंपनी के पेलोडर अजीत कुमार तिवारी की असामयिक  मृत्यु प्रबंधन की घोर लापरवाही के कारण हुई है। जो काफी निंदनीय है  । इस घटना पर जानकारी देते हुए बताया कि  बीसीसीएल प्रबंधन एवं आउटसोर्सिंग प्रबंधन की घोर लापरवाही के कारण इस तरह के घटना लगातार हो रही है जो काफी  निंदनीय है । इस घटना इस घटना पर बीसीसीएल प्रबंधन को उच्च स्तरीय जांच कर दोषियों पर कार्रवाई होनी चाहिए। उन्होंने बीसीसीएल प्रबंधन से मृतक के आश्रितों को उचित मुआवजा एवं नौकरी की मांग की है।
RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -

Most Popular

Recent Comments