ब्राह्मण वोटरों की नाराजगी के डर से लखीमपुर खीरी के दोषियों पर कार्रवाई नहीं कर रहे हैं योगी- झामुमो

किसानों के आंदोलन को झामुमो का समर्थन
किसानों के आंदोलन को झामुमो का समर्थन- सुप्रियो

रांची। झारखण्ड मुक्ति मोर्चा के केन्द्रीय महासचिव सुप्रियो भट्टाचार्य ने कहा कि लखीमपुर खीरी में किसानों को कुचल कर मार डाला भाजपा की सोची समझी साजिश का हिस्सा है। उन्होने कहा कि दरअसल उत्तर प्रदेश के ब्राह्मण मतदाता योगी आदित्यनाथ की सरकार से नाराज ते। किसानों को एक ब्राह्मण नेता के बेटे को हाथों कुचलकर मार डालने के बाद भी अबतक किसी की गिरफ्तारी न होना दर्शाता है कि योगी आदित्यनाथ को ब्राह्मण वोटरों की नाराजगी का डर सता रहा है।

मोदी-अमित शाह की सोंच मनुवादी

भट्‌टाचार्य ने कहा किभाजपा की तरफ से उत्तर प्रदेश में जिस निरंकुशता का परिचय दिया जा रहा, वह भयावह है। वहां न लोकतंत्र है और न कानून का राज। वहां मनुवाद का राज है। यह मनुवादी सोच है। इस सोच के दोत्तक देश के प्रधानमंत्री और गृह मंत्री हैं। संपूर्ण विपक्ष के नेताओं को रोका गया। उनके साथ धक्का-मुक्की की गई। संघीय व्यवस्था का उल्लंघन किया गया। दो-दो राज्य के मुख्यमंत्रियों के हेलिकॉप्टर को लखनऊ में उतरने की अनुमति नहीं दी गई।

किसानों को खालिस्तानी और आतंकी कहना उनका अपमान

सुप्रियो भट्‌टाचार्य ने कहा कि 24 घंटे बाद भी यूपी के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ की तरफ से कोई बयान नहीं दिया गया। गृह राज्य मंत्री की तरफ से कहा गया कि वो किसान आतंकवादी और खालिस्तानी थे। किसानों के 10 महीने से ऊपर संगठित आंदोलनकारियों से वार्ता की जगह आप उसे खालिस्तानी, आतंकी, नक्सली कह रहे हैं। उन्होंने कहा कि भाजपा के शासन के खिलाफ कोई एक शब्द नहीं बोल सकता है। नहीं तो उन्हें पाकिस्तान, खालिस्तान और तालिबान के पास भेजने के लिए कहा जाता है।

पत्रकार बैजनाथ महतो के निधन पर जताया दुख

इससे पहले सुप्रियो भट्टाचार्य ने पत्रकार बैजनाथ महतो के निधन पर दुख जताते हुए कहा कि बैजनाथ महतो के कैमरे में मेरी सैंकड़ो तस्वीरें दर्ज हैं। वे जब भी आते थे तो फ्रंट सीट पर बैठकर हमेशा मुस्कुराते रहते थे। बैजनाथ महतो रांची के ही बेटे थे, इस कारण उनसे लगाव सा था. ईश्वर उनके परिवार को दुख सहने की शक्ति प्रदान करे ।

 

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

WP Twitter Auto Publish Powered By : XYZScripts.com