Tuesday 16th \2024f April 2024 01:09:10 AM
HomeBreaking Newsचिराग पासवान की पार्टी ने घोषित किए चौंकाने वाले नाम

चिराग पासवान की पार्टी ने घोषित किए चौंकाने वाले नाम

चिराग पासवान की पार्टी ने घोषित किए चौंकाने वाले नाम

पटना। चिराग पासवान की पार्टी लोजपा (रामविलास) ने अपने पार्टी के उम्मीदवारों की लिस्ट जारी की।

जमुई से अरुण भारती चिराग पासवान के जीजाजी हैं। अरुण भारती ने अपनी शिक्षा दिल्ली यूनिवर्सिटी से बीकॉम में पूरी की है। अरुण के पास विदेश से एमबीए की डिग्री है। अरुण भारती मूल रूप से कांग्रेस परिवार से नाता रखते हैं । उनकी मां डॉ ज्योति भारती भोजपुर जिले कि सहर सीट दो बार कांग्रेस विधायक, विधान परिषद सदस्य रह चुकी हैं ।

समस्तीपुर से शांभवी चौधरी जेडीयू वाले अशोक चौधरी की बेटी हैं। अगर जीती तो वे देश की सबसे कम उम्र की सांसद होंगी। शांभवी के पति शायन कुणाल आचार्य कुणाल के बेटे हैं। शांभवी चौधरी (25) दिल्ली यूनिवर्सिटी के लेडी श्रीराम कॉलेज और दिल्ली स्कूल ऑफ इकोनोमिक्स से पढ़ाई की हैं । इसके अलावा उन्होंने एमिटी यूनिवर्सिटी से समाजशास्त्र में पीएचडी कर रखी हैं। मौजूदा वक्त में वो पटना के ज्ञान निकेतन स्कूल में डायरेक्टर के पद पर तैनात हैं ।

वैशाली से वीणा देवी MLC दिनेश प्रसाद सिंह की पत्नी हैं, इन्होंने रघुवंश प्रसाद सिंह को हराकर 2019 का लोकसभा चुनाव जीता था। इस बार उनका मुकाबला मुन्ना शुक्ला से है।

खगड़िया से राजेश वर्मा भागलपुर के जाने माने सर्राफा व्यवसायी हैं. भागलपुर में उनका बड़ा नाम है. वह भागलपुर के डिप्टी मेयर भी रह चुके हैं। रियल एस्टेट में भी उन्होंने बहुत नाम कमाया है। राजेश वर्मा पहली बार लोकसभा चुनाव के लिए मैदान में उतरने जा रहे हैं। इससे पहले वे 2020 के विधानसभा में चिराग पासवान की पार्टी से ही उम्मीदवार थे, 20 हज़ार से अधिक मत प्राप्त हुए थे।

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -

Most Popular

Recent Comments