Friday 19th \2024f April 2024 08:39:23 AM
HomeBreaking News2021 होगा विकास और नियुक्तियों का साल

2021 होगा विकास और नियुक्तियों का साल

झारखंड मुक्ति मोर्चा का  42वां स्थापना दिवस

वैश्विक महामारी मे गुजरे सरकार के एक सालसीएम


रामजी साह/ उज्ज्वल दुनिया संंवाददाता

दुमकाझारखंड मुक्ति मोर्चा का 42वां स्थापना दिवस समारोह सादगी के साथ उपराजधानी दुमका गांधी मैदान में मनाया गया। झामुमो सुप्रीमो शिबु सोरेन ने गांधी मैदान दुमका में पार्टी का झंडारोहण कर शहीदों को श्रद्धा सुमन अर्पित कर समारोह का शुभारंभ किया । मंच में सीएम हेमंत सोरेन ,विधायक बसंत सोरेन  शिबु सोरेन ,जामा विधायक सीता सोरेन ,नलीन सोरेन के अलावा अन्य झामुमो नेता मौजूद रहे । लोगों को संम्बोधित करते हुए सीएम हेमंत सोरेन ने कहा कि कोरोना काल को लेकर  झारखंड में एक बर्ष तक विकास की गति धीमी रही ,लेकिन 2021 का साल युवाओ के लिये नियुक्तियों का साल होगा ।

“हारने के बाद भी कुछ लोग खुद को सरकार समझते हैं”

सीएम ने  भाजपा पर भी तीखा प्रहार किया । उन्होंने कहा कि  2019 में जनता का जनादेश मुझे मिला है और हम विकास की और बढ रहे हैं । हम बेरोजगारी खत्म हो, इसके लिए प्रयास कर रहे हैं । लेकिन राज्य की मुख्य विपक्षी पार्टी क्या कर रही है ? हिन्दू को मुसलमान से, सरना को ईसाई से, सदान को आदिवासी से लड़ाने के अलावा उनके पास और क्या बचा है । रांची और दिल्ली में बैठकर साज़िश रचना ही कुछ लोगों का काम हो गया है ।

बजट पर क्या कहा हेमंत सोरेन ने

सीएम हेमंत सोरेन ने केंद्र सरकार के बजट को हर सेक्टर के लोगो के लिये निराशाजनक बताया । उन्होंने कहा कि बजट बोझो बढाने वाला बजट है । उन्हें आशा थी कि केन्द्र सरकार की बजट लोगो की राहत देगी लेकिन बजट लोगो की  जेब भरने की जगह जेब पर बोझ बढा दिया । उन्होंने कहा पैट्रोल डीजल की मुल्य वृद्धि से मंहगाई बढेगी ।  मनरेगा को लेकर आशा थी लेकिन मनरेगा में कोई बदलाव नही हुआ । किसानों को खुशी देने के बजाय  बजट ने किसानों को दुखी कर दिया । उन्होंने दर्द भरे लहजे में कहा कि एक तो लोग पहले से कोरोना काल के कारण आर्थिक तंगी से गुजर रहे थे, रही सही कसर बजट ने लोगो को पुरी तरह से झकझोर कर रख दिया ।

झारखंड सरकार अपने वादे निभाना जानती है

हेमंत सोरेन ने कहा कि जब तक झारखंड में झामुमो की सरकार है तब तक लोगो की घबराने की जरूरत नही है । झारखंड सरकार अपने किये गये वादे को निभाना बखूबी जानती है।

हेमंत सोरेन की सरकार बढ़िया काम कर रही है- शिबू सोरेन

झामुमो सुप्रीमो शिबु सोरेन ने कहा कि काफी संर्घष के बाद झारखंड की सत्ता का जनादेश से मिला है । हेमंत सोरेन की सरकार बढिया काम कर रही है । जनता से किये वायदे को सरकार पुरा करने की और लगातार प्रयास में है ।

सभा को जामा विधायक सीता सोरेन, बसंत सोरेन ,नलीन सोरेन आदि नेताओं ने संम्बोधित करते कहा कि अब झारखंड में विकास होगा। सरकार लगातार विकास की और अग्रसर है । वही गांधी मैदान दुमका में कोरोना काल के कारण हर वर्ष की तरह इस बार कम तामझाम दिखा तथा दिन में ही समारोह का समापन हो गया।

स्थापना दिवस समारोह के दौरान मंच पर मौजूद लोग

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -

Most Popular

Recent Comments