Thursday, March 28, 2024
HomeBreaking Newsसरकारी स्कूलों में 12वीं तक की पढ़ाई CBSE माध्यम से

सरकारी स्कूलों में 12वीं तक की पढ़ाई CBSE माध्यम से

हर ज़िले में मॉडल विद्यालय – सीएम

132/33 केवी ग्रिड सब स्टेशन बरहेट-किताजोर व 132 केवी पाकुड़-राजमहल (लिलो) संचरण लाइन का शिलान्यास

बरहेट से नीरज कुमार जैन की कलम से…


 मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन ने बरहेट प्रखण्ड का दौरा किया, जहां +2 उत्क्रमित दामिनी उच्च विद्यालय में मुख्यमंत्री  हेमंत सोरेन का आगमन हुआ

मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन ने बरहेट की जनता को संबोधित करते हुए कहा की इस योजना के शिलान्यास से अब साहिबगंज में विधुत आपूर्ति में कोई बाधा नहीं होगी साथ ही साथ बरहेट प्रखण्ड प्रखण्ड के किसी भी गांव में बिजली की कोई दिक्कत नहीं रहेगी। उन्होंने जनता को संबोधित करते हुए कहा की लंबे समय से बरहेट के लोग कई सरकार के योजनाओं के लिए आशान्वित होते रहें है। सहिबगंज ज़िले का बरहेट प्रखण्ड पिछड़े इलाके में आता रहा है तथा कई मूलभूत सुविधएं इस क्षेत्र तक नही पहुँच सकी है इसे देखते हुए सरकार ने इसके समग्र विकास के लिए समस्याओं को चिन्हित किया है।

बिजली, सड़क तथा पानी की उपलब्धता बेहद आवश्यक- सीएम

उन्होंने कहा की विकास के लिए झारखंड सरकार ने कई योजनाओं के ज़रिए विकास की नई रणनीति बनाई है।जिसमे बिजली, सड़क तथा पानी की उपलब्धता बेहद आवश्यक है इसलिए हमने तय किया है कि वह योजनाएं जो अब तक आपके समक्ष नही पहुची है वह आप तक पहुचाया जाएगा इसी उद्देश्य से 100 मेगावाट का सब स्टेशन बनाने के लिए आधारशिला रखा गया है।उन्होंने कहा कि यह ग्रिड 18 से 24 महीने में बन कर तैयार हो जाएगा। उन्होंने आम जनता से अपील की आप जिस प्रकार लगातार कोरोना वायरस अपना चेहरा बदल रहा है उसमें हम सबको और भी सुरक्षित रहने की ज़रूरत है।

12वीं तक की पढ़ाई सीबीएसई माध्यम से…

उन्होंने आम जनता को संबोधित करते हुए कहा की हर ज़िले में मॉडल विद्यालय का सुभारम्भ होने के साथ साथ पहली वर्ग से 12वी वर्ग तक सीबीएसई की पढ़ाई शुरू करने की योजना बनाई गई है। इस दौरान उन्होंने रास्ट्रीय बालिका दिवस के उपलक्ष्य में राज्य की तमाम जनता को सुभकामनाएँ दी।

अब साहिबगंज में विधुत आपूर्ति में कोई बाधा नहीं होगी- सीएम

■शिलान्यास एवं उद्घाटन….


झारखंड के गांव गांव तक विधुत आपूर्ति के उद्देश्य से मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन ने 70 करोड़ की लागत से बनने वाले 132/33 केवी ग्रिड सब स्टेशन बरहेट-किताजोर (साहिबगंज) तथा 132 केवी पाकुड़-राजमहल (लिलो) संचरण लाइन का शिलान्यास किया।इस दौरान उन्होंने पतना हिरणपुर के छह किलोमीटर में गुमानी नदी पर उच्चस्तरीय पुल निर्माण का शिलान्यास तकनीकी सुविधाओं से लैस मॉडल स्कूल बरहेट साहिबगंज का ऑनलाइन उद्घाटन एवं कस्तूरवा गांधी बालिका उच्च विद्यालय भवन बरहेट का भी उद्घाटन किया गया। इसके अतिरिक्त  साहिबगंज तथा गोड्डा अंतर्गत विभिन्न विकास योजना का भी मुख्यमंत्री ने उद्घाटन व शिलान्यास किया।


परिसंपत्ति का वितरण…..
कार्यक्रम में मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन द्वारा बरहेट प्रखण्ड से प्रधानमंत्री आवास योजना के दो लाभुकों अनुसूया देवी एवं सूरज मरांडी, बीएसएएवाय के दो लाभुकों,वन पट्टा के अधीन दो लाभुक फ़ुछु किस्कू एवं अन्य एक को, एक लाभुक राकेश मोदी को पीएमईजीपी(कृषि ऋण),का लाभ दिया गया। मुख्यमंत्री के हाथों अनिता सोरेन सेविका, सहायिका मिरु किस्कू को चयन प्रमाण पत्र दिया गया। साथ ही बरहेट प्रखण्ड के दो लाभुकों को कन्यादान योजना अंतर्गत सुकुर मुनि पहाड़िन एवं एक अन्य को,लाभ भी प्रदान किया गया।साथ ही बुआरीजोर प्रखण्ड से दो लाभुकों के बीच प्रधानी पट्टा वृद्धा पेंशन योजना अन्तर्गत तालमय मराण्डी और धीबा बसकी,ग्रीन राशन कार्ड योजना अंतर्गत धर्मा पहाड़िया एवं कालिया पहाड़िया लाभुक को लाभ तथा जेएसएलपीएस अन्तर्गत केस लोन लिंकेज के तहत कोमल देवी, साँझली देवी, लाभुकों को भी लाभान्वित किया गया। सुंदरपहाड़ी क्षेत्र अंतर्गत भी लाभुको को प्रधानी पट्टा,सामुदायिक वन अधिकार पट्टा रवींद्रनाथ मराण्डी को फूलो झाओ योजना के अंतर्गत पर्य देवी और जोवा टुडू,सोनाली मरांडी को एवं सामुदायिक निवेश निधि के तहत तालमय हेंब्रम एवं एक अन्य को लाभान्वित किया गया।

उपायुक्त साहिबगंज राम निवास यादव ने मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन, ग्रामीण विकास मंत्री आलमगीर आलम, राजमहल सांसद विजय हांसदा, प्रधान सचिव ऊर्जा विभाग अविनाश कुमार, प्रेस सलाहकार अभिषेक चौबे, तथा विधायक प्रतिनिधि बरहेट पंकज मिश्रा को धन्यवाद देते हुए उन्हें मोमेंटो प्रदान किया
RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -

Most Popular

Recent Comments