Sunday 16th \2024f June 2024 08:41:39 AM
HomeBreaking Newsकुएँ से मिली नाबालिग युवक का लाश, मामा ने लगाया पिता पर...

कुएँ से मिली नाबालिग युवक का लाश, मामा ने लगाया पिता पर हत्या का आरोप

बुधवार की शाम पड़ोसी के घर शादी में खाना खाने की कह घर से निकला था युवक

लाश की पंचनामा करती पुलिस

[राजेश कुमार]

गिरिडीह : जिले के जमुआ थाना क्षेत्र के नावाडीह पंचायत अंतर्गत सखेयबाद गांव में एक 16 वर्षीय युवक की लाश उसके घर से डेढ़ किलो मीटर दूर कटी महतो नामक व्यक्ति के पक्का कुआं से बरामद हुआ

मृतक युवक सखेयबाद निवासी बिनोद वर्मा का 16 वर्षीय पुत्र चिंकू वर्मा की लाश कुंए में मिलने की खबर जंगल मे लगी आग की तरह पूरे नावाडीह गांव में फेल गयी। खबर सुन काफी लोग कुएं पर जुट गये वंही घटना की सूचना पाकर जमुआ थाने की पुलिस भी घटनास्थल पर पहुंच गयी। बाद में ग्रामीणों के सहयोग से पुलिस ने युवक की लाश को कुआं से निकला। मृतक युवक सिर्फ जांघिये पहने था और उसके पूरे शरीर में चोट के निशान पाये गये है। जमुआ पुलिस ने शव को अपनी अभिरक्षा में ले पोस्टमार्टम हेतु गिरिडीह सदर अस्पताल भेज दिया है।

मामा ने लगाया पिता पर पुत्र की हत्या का आरोप :

जिले के बेंगाबाद थाना क्षेत्र के कोलासिहां निवासी किसन महतो के पुत्र व मृतक युवक का मामा संजय वर्मा ने घटना के बावत जमुआ पुलिस को दिये आवेदन में कहा कि मृतक के पिता बिनोद वर्मा ने ही मेरा भगिना को तीन चार अन्य लोगों के साथ मिलकर हत्या कर साक्ष्य छुपाने की नियत से एक डेढ़ किलोमीटर कुआं में उसकी लाश को डाल दिया है।

आवेदन में संजय ने कहा है कि बिनोद वर्मा ने दो शादियां की है। पहली पत्नी रुकमणी देवी उनकी बहन है। जिससे दो पुत्र है। जब उनकी बहन अस्वस्थ हो गई तो उनके बहनोई ने दूसरी शादी कर ली। उसमें भी एक लड़का है। कहा कि पिछले कई वर्षों से उनके बहनोई उनकी बहन और भगिना को प्रताड़ित करते आ रहे है।

बुधवार की शाम से गायब था बेटा : रुक्मिणी

मृतक की लकवाग्रस्त माँ रुकमणी देवी ने बताया कि बुधवार की शाम चीकू ट्रैक्टर से मजदूरी कर शाम को घर लौटा और बगल में हो रही शादी समारोह में खाना खाकर मेरे लिए खाना लाने की कह घर से निकला। देर रात तक वह घर लौट कर नही आया और वह बिना खाना खाये सो गई।
गुरुवार की सुबह उसकी खोज में ट्रैक्टर के मालिक से पूछताछ किया लेकिन कोई पता नही चल पाया। शाम को एक औरत ने कटी महतो के कुआं पर एक लोटा रखा होने की बात कही। कुएं पर देखने गये तो पाया कि वही लौटा था जिसे लेकर चिंकू शादी घर मे खाने गया था। वंही कुआँ में पड़ा सर्ट भी चीकू का ही था। मृतक की माँ ने घटना कैसे घटी इस पर अनभिज्ञता जाहिर किया। हालांकि उंसने पुलिस से मामले की जांच कर दोषियों को फांसी की सजा देने की गुहार लगायी है।

क्या कहते है थाना प्रभारी

ईस बावत जमुआ थाना प्रभारी प्रदीप कुमार दास ने बताया कि मृतक युवक के मामा सजंय वर्मा ने थाने में एक लिखित आवेदन दिया है। जिंसमे मृतक युवक के पिता पर हत्या कर लाश को कुएं में डालने का आरोप लगाया है। पुलिस मामले की तहकीकात में जुटी है। बहरहाल शव का पोस्टमार्टम हेतु गिरीडीह भेज दिया गया है। पोस्टमार्टम रिपोर्ट आने पर अग्रेत्तर कार्रवाई की जायेगी। उन्होंने कहा कि यदि मामला हत्या का निकला तो दोषियों को कतई नहीं बक्सा जायेगा।

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -

Most Popular

Recent Comments