Wednesday 29th \2024f May 2024 05:10:59 AM
HomeLatest Newsस्वाब टेस्ट लेते वक्त स्लाइड टूट कर गर्भवती महिला के गले में...

स्वाब टेस्ट लेते वक्त स्लाइड टूट कर गर्भवती महिला के गले में फंसा

उज्ज्वल दुनिया /बोकारो: बोकारो सदर अस्पताल में कोरोना जांच कराने गई गर्भवती महिला के साथ ऐसी घटना घटी सब हैरान रह गए वहीं महिला की जान पर बन आई। साथ में गए पति भी सहम गए। हुआ यूं कि कोविड जांच के दौरान गर्भवती महिला का स्वाब टेस्ट लेने के लिए स्वास्थ्य कर्मी ने जैसे ही स्लाइड को मुंह के अंदर डाला, स्लाइड टूटकर गले में फंस गया। घटना के बाद हड़कंप की स्थिति बन गई। जबकि को भी जांच कराने के लिए अस्पताल में भारी भीड़ जमा थी। लोक स्वास्थ्य कर्मी पर लापरवाही का आरोप लगा रहे थे। मामले की जानकारी सदर अस्पताल के उपाधीक्षक और सिविल सर्जन को दी गई। डॉक्टरों की टीम आई और सदर अस्पताल में इसके लिए कोई विशेष व्यवस्था नहीं होने के कारण और स्थिति बिगड़ता देख महिला को धनबाद के पीएमसीएच रेफर कर दिया।

महिला को धनबाद रेफर किया गया 


खबरों के अनुसार गर्भवती महिला के 108 एंबुलेंस की व्यवस्था कर धनबाद पीएमसीएच भेजा गया। पीड़ित महिला का कहना है कि गर्भवती होने के कारण उन्हें कॉविड टेस्ट कराने के लिए अस्पताल बुलाया गया था। शुक्रवार को चास से सदर अस्पताल कोविड टेस्ट कराने पहुंची थी। महिला के पति का कहना है कि यह हादसा काफी दुर्भाग्यपूर्ण है। हम कोविड-19 टेस्ट कराने आए थे और इस तरह की घटना घट गई।

स्टिक स्लाइड का अगला भाग टूट कर गले में अटका 

वहीं बोकारो के सिविल सर्जन का कहना है कि इस तरह की ये पहली घटना है। कोविड जांच के लिए स्वाब लेने के लिए स्थास्थ्यकर्मी जैसे ही स्टिक स्लाइड डाला आगे का भाग टूट गया है और गला में फंस गया। ऐसी घटना किसी के साथ भी हो सकती है। उन्होंने कहा कि महिला को पीएमसीएच धनबाद रेफर किया गया है। उन्होंने कहा मामला दुर्भाग्यपूर्ण है टेक्नीशियन की गलती क्या है यह जांच हो रही है।

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -

Most Popular

Recent Comments